RDPRD Recruitment 2021

    राजस्थान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग (RDPRD) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए कुछ ही दिन शेष हैं। जिन आवेदकों ने अभी आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द 9 दिसंबर तक आवेदन करें। इसमें (RDPRD भर्ती 2021) वेब पर आवेदन करने के लिए प्रतियोगियों को प्राधिकरण की साइट rdprd.gov.in और socialaudit.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।  राजस्थान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग (RDPRD) द्वारा दी गई इस ओपनिंग (RDPRD भर्ती 2021) के माध्यम से सामाजिक विकास विशेषज्ञ, राज्य संसाधन व्यक्ति एवं जिला संसाधन व्यक्ति के पदों पर नामांकन किया जायेगा. इसमें वेब-आधारित मोड में एप्लिकेशन इंटरैक्शन का नेतृत्व किया गया है। आवेदकों को आवेदन करने के लिए 9 दिसंबर 2021 तक का समय दिया गया है। इसमें आवेदन करने से पहले (RDPRD भर्ती 2021) प्राधिकरण साइट पर उपलब्ध नोटिस को अवश्य देखें।

    वैकेंसी विवरण
    आरडीपीआरडी द्वारा दी गई प्राधिकरण चेतावनी को भी साइट पर जाकर देख सकते हैं। इस भर्ती के तहत कुल 106 पद भरे जाएंगे।

    पद

    पदों की पूरी संख्या-106
    सोशल डेवलपमेंट स्पेशलिस्ट – 1 पद
    स्टेट रिसोर्स पर्सन – 6 पद
    लोकेल रिसोर्स पर्सन – 99 पद

    योग्यता
    सामाजिक विकास विशेषज्ञ (एसडीएस) उम्मीदवारों को किसी भी कथित संस्थान से स्नातकोत्तर होना चाहिए। इसके अतिरिक्त आवेदकों के पास सूचना प्रौद्योगिकी/कंप्यूटर में डिप्लोमा/डिग्री धारक होना चाहिए।

    आवेदन शुल्क
    इस अवसर (RDPRD भर्ती 2021) में, सामान्य प्रतियोगियों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना चाहिए, जबकि राजस्थान के पिछड़े और सबसे पिछड़े वर्गों के साथ आने वाले लोगों को आवेदन व्यय के रूप में 75 रुपये का भुगतान करना चाहिए। जबकि आयोजित वर्ग के प्रतियोगियों को 50 रुपये का भुगतान करना होगा।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×