Welcome to Vidhyarthi Darpan

एयर इंडिया ने इन पदों पर निकाली वैकेंसी

ICAR NET 2019 admit card released
December 30, 2019
BSEB answer key 2019: बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा की जारी हुई उत्तर पुस्तिका
December 28, 2019

एयर इंडिया ने इन पदों पर निकाली वैकेंसी

एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड (एआईईएल) ने चीफ ऑफ़ फाइनेंस, ऑफिसर एयरपोर्ट सर्विसेज समेत कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किये हैं. जल्द करें अप्लाई

कोच्ची: एआईईएल रिक्रूटमेंट 2019, एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड ने चीफ ऑफ़ फाइनेंस, ऑफिसर-एयरपोर्ट सर्विसेज समेत कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जल्द से जल्द अप्लाई करें. अप्लाई करने की अंतिम तिथि 5 जनवरी 2020 है.

वैकेंसी डिटेल –

एयर इंडिया एक्सप्रेस लिमिटेड में कुल 14 वैकेंसी निकली हैं. यहां जानें सभी पदों का विवरण.

चीफ ऑफ़ फाइनेंस – 1 पद

डेप्यूटी मैनेजर – 4 पद

ऑफिसर, एयरपोर्ट सर्विसेज – 2 पद

सीनियर असिस्टेंट, एयरपोर्ट सर्विसेज – 2 पद

सीनियर ऑफिसर – आईटी – 2 पद

शैक्षिक योग्यता-

चीफ ऑफ़ फाइनेंस पद के लिये अप्लाई करने के लिए आवश्यक है कि उम्मीदवार सीए हों. साथ ही उनके पास डिग्री लेने के बाद किसी बड़ी फाइनेंस कंपनी या संबंधित क्षेत्र में कम से कम 20 साल काम करने का अनुभव हो. जिस कंपनी में उसने काम किया हो उसका साल का टर्न ओवर 250 करोड़ से ज्यादा होना चाहिए.

डेप्यूटी मैनेजर के पद के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से स्नातक पास किया हो. साथ ही आवश्यक है कि उसने किसी एयरलाइन्स में कम से कम 15 साल काम किया हो. ऑफिसर, एयरपोर्ट सर्विसेज के लिए स्नातक होने के साथ ही उम्मीदवार के लिये जरूरी है कि उसके पास किसी एयरलाइन में कम से कम पांच साल काम करने का अनुभव हो.

सीनियर ऑफिसर, आईटी के पद के लिये जरूरी है कि उम्मीदवार ने बीई, बीटेक कंप्यूटर साइंस अथवा एमसीए किया हो. साथ ही संबंधित क्षेत्र में कम से कम चार साल का अनुभव भी उसके पास हो. ये जानकारियां संक्षिप्त में दी गयी हैं. विस्तार से जानकारी के लिये जरूरी है कि आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटीफिकेशन देख लें.

चयन प्रक्रिया-

चयन तीन चरणों को पार करने के बाद होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी. उसके बाद पर्सनल इंटरव्यू लिया जाएगा और अंत में होगा प्री एम्प्लॉयमेंट मेडिकल एग्जामिनेशन. इस एग्जामिनेशन के लिये आने वाले खर्च को उम्मीदवार को ही देना होगा. इसके साथ ही अगर कोई और एडिशनल टेस्ट होते हैं तो उनका भी पेमेंट कैंडिडेट को ही करना होगा. कुल मिलाकर ध्यान यह रखना है कि बाकी न्यूनतम योग्यताओं के अलावा अगर आप मेडिकली फिट हैं, तो ही आवेदन करें. आवेदन शुल्क सामान्य श्रेणी और ओबीसी के लिये 500 रुपये है. बाकी कैंडिडेट्स को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना है.

आवेदन प्रक्रिया-

बताए गए फॉर्मेट में पूरी तरह भरे हुए अप्लीकेशन जिनमें सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स भी लगे हों, अंतिम तारीख के पहले एयरलाइन ऑफिस पहुंच जाने चाहिए. फॉर्म वेबसाइट से डाउनलोड कर लें और भर दें. अप्लीकेशन के एनवेलप के ऊपर मोटे और साफ बडे अक्षरों में जिस पद के लिये आवेदन कर रहे हैं, उसका नाम लिखना न भूलें. ऑफिस का एड्रेस है –

The Chief of HR Air India Express Limited Airlines House, Durbar Hall Road, Near Gandhi Square, Kochi- 682016. 

यह खबर abplive.com से ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×