UPSC CMS 2020 exam date released

    संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने एडीएमओ, जीडीएमओ, जूनियर स्केल पदों की भर्ती के लिए संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा की परीक्षा तिथियां जारी कर दी हैं।

    यूपीएससी 22 अक्टूबर, 2020 को संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा, 2020 (पेपर I और II के लिए) आयोजित करेगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उद्देश्य प्रकार प्रश्न पत्रों में एक उम्मीदवार द्वारा चिह्नित गलत उत्तरों के लिए जुर्माना (नेगेटिव मार्किंग) होगा।

    यूपीएससी सीएमएस एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने से तीन हफ्ते पहले उपलब्ध कराया जाएगा।

    ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी के पास उसके महत्वपूर्ण पैरामीटर जैसे कि आरआईडी और जन्म तिथि या रोल नंबर (यदि प्राप्त हो) और जन्म तिथि या नाम, पिता का नाम और जन्म तिथि उसके साथ उपलब्ध होनी चाहिए।

    उम्मीदवारों को ई-एडमिट कार्ड की सावधानीपूर्वक जांच करनी चाहिए और तुरंत ही यूपीएससी के नोटिस में विसंगतियों / त्रुटियों को लाना चाहिए।

    यदि कोई अभ्यर्थी अपने ई-एडमिट कार्ड में आयोग द्वारा दर्शाए गए एक के अलावा किसी अन्य केंद्र में उपस्थित होता है, तो ऐसे अभ्यर्थी के कागजात का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा और उसकी उम्मीदवारी रद्द करने के लिए उत्तरदायी होगी।

    559 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे।

    संयुक्त चिकित्सा सेवा परीक्षा 2020 अनुसूची

    दिनांक और दिन  समय विषय
    22 October , 2020 पेपर – I (Code No. 1)
    गुरुवार 9.30 AM to 11.30 AM जनरल मेडिसिन और पेडियाट्रिक्स
    पेपर- II (Code No. 2)
    2.00 PM to 4.00 PM (a) सर्जरी
    (b) स्त्री रोग और प्रसूति विज्ञान
    (C) निवारक और सामाजिक चिकित्सा

    ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 अगस्त, 2020 शाम 6.00 बजे तक थी। UPSC ने उम्मीदवारों को अपने आवेदन 25.08.2020 से 31.08.2020 तक शाम 6 बजे तक निकालने की अनुमति दी। पात्र उम्मीदवारों को परीक्षा में उपस्थित होने के लिए ई-एडमिट कार्ड जारी किया गया है। उम्मीदवारों द्वारा डाउनलोड करने के लिए ई-एडमिट अब यूपीएससी की वेबसाइट upsconline.nic.in में उपलब्ध करा दिया गया है।

    उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि कोई भी एडमिट कार्ड डाक द्वारा नहीं भेजा जाएगा।

    दो उद्देश्य पत्रों के लिए संयुक्त चिकित्सा सेवा के लिए लिखित परीक्षा कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के कंप्यूटर आधारित मोड के लिए एक डेमो मॉड्यूल भी यूपीएससी की वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध कराया गया है।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×