BRO Recruitment 2021

    सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने विज्ञापन संख्या 02/2021 के तहत मल्टी स्किल्ड वर्कर सहित विभिन्न पदों पर नामांकन के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य आवेदक सीमा सड़क संगठन भर्ती 2021 के लिए प्राधिकरण साइट bro.gov.in पर निर्दिष्ट समय के भीतर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

    सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) द्वारा दी गई इस भर्ती (बीआरओ भर्ती 2021) के माध्यम से 354 पद भरे जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि प्राधिकरण की साइट पर उपलब्ध है। अभी तक, बीआरओ की प्राधिकरण साइट कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही है। प्रतिस्पर्धियों को प्रोत्साहित किया जाता है कि वे पृष्ठ को पुनर्जीवित करना जारी रखें ताकि वहां उपलब्ध बारीक सूचना का उपयोग किया जा सके।

    इन पदों पर होगा नामांकन
    मल्टी स्किल्ड वर्कर पेंटर -33 पद
    मल्टी स्किल्ड मैश वेटर – 12 पद
    वाहन मैकेनिक – 293 पद
    ड्राइवर मैकेनिकल ट्रांसपोर्ट – 16 पद

    वाहन मैकेनिक के पद के लिए 293 सीटों में से 121 सीटें सामान्य वर्ग के आवेदकों के लिए बचाई गई हैं. इसी तरह ईडब्ल्यूएस वर्गीकरण में 29 सीटों, एससी वर्ग में 51 सीटों, एसटी वर्ग में 28 सीटों और ओबीसी वर्गीकरण में 64 सीटों के लिए नामांकन होगा। पदों की कुल सूक्ष्मताओं को देखने के लिए आप प्राधिकरण नोटिस देख सकते हैं।

    आवेदन कैसे करें?
    भाई वाहन मैकेनिक व अन्य पदों के लिए करेंगे दावेदार का नामांकन योग्य अप-एंड-कॉमर्स बीआरओ की प्राधिकरण वेबसाइट bro.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यहां आपको आकृति डाउनलोड करने और आवेदन करने की आवश्यकता है। प्रतियोगियों को अवसर आने की तिथि से 45 दिनों के भीतर आवेदन करना होगा। इस उद्घाटन की बारीकियां सीमा सड़क संगठन की प्राधिकरण साइट पर दी गई हैं।

    योग्यता
    इस उद्घाटन के तहत विभिन्न पदों के लिए विभिन्न क्षमताएं निर्धारित की गई हैं। मल्टी व्हीकल मैकेनिक के पद के लिए आवेदन करने के लिए प्रतियोगियों को लागू एक्सचेंज से आईटीआई के साथ दसवीं पास होना चाहिए। हालांकि डिजाइनर के पद के लिए आवेदन करने वाले प्रतियोगियों का चयन बारहवीं प्रिंट शीट के आधार पर किया जाएगा। योग्यता की अतिरिक्त सूक्ष्मताओं के लिए प्राधिकरण की साइट पर जाएँ।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×