SSC Issue Important Notice For Applicants

    केंद्र सरकार और एकीकृत डिवीजनों और संघों की विभिन्न सेवाओं में कई पदों की व्यवस्था की संभावना का निर्धारण कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) के नेतृत्व में संयुक्त स्नातक स्तर (सीजीएल) मूल्यांकन के माध्यम से किया जाता है। चालू वर्ष के दौरान एसएससी सीजीएल 2021 की नोटिफिकेशन आयोग द्वारा 23 दिसंबर 2021 को देर से दी गई थी और इसके साथ ही आवेदन चक्र प्रभावी रूप से शुरू हो गया है। एसएससी ने सीजीएल परीक्षा 2021 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 जनवरी तय की है। इस बीच, एसएससी ने उन प्रतियोगियों के लिए एक महत्वपूर्ण अधिसूचना जारी की है जो सीजीएलई 2021 की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन इस बिंदु पर आवेदन नहीं किया है।

    एसएससी द्वारा दी गई सीजीएल परीक्षा 2021 की अधिसूचना है –

    एसएससी द्वारा बुधवार, 29 दिसंबर 2021 को दी गई अधिसूचना के अनुसार, इच्छुक और योग्य प्रतियोगियों को अंतिम तिथि के लिए बिना रुके जल्द से जल्द सीजीएल परीक्षा 2021 के लिए आवेदन करना चाहिए। आयोग ने अपनी अधिसूचना में कहा है कि एसएससी की प्राधिकरण साइट ssc.nic.in पर एक ही समय में प्रतियोगियों की अत्यधिक संख्या के कारण, अंतिम दिनों और आवेदन के अंतिम स्नैपशॉट के दौरान, एक समस्या है। विशिष्ट मुद्दों का उभरना। ऐसे में प्रतियोगियों अंतिम तिथि के लिए बिना रुके अपना आवेदन जल्दी से ऑनलाइन प्रस्तुत करें।

    आवेदन करने से पहले योग्यता 

    एसएससी सीजीएल 2021 अधिसूचना के अनुसार प्रतियोगियों किसी कथित कॉलेज या किसी अन्य उन्नत शिक्षा संगठन से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण नहीं होने की तुलना में अधिक आवेदन करने में सक्षम हैं। इसी तरह, पहली जनवरी 2022 को प्रतियोगियों की आयु 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष/30 वर्ष/32 वर्ष (पदों के अनुसार शिफ्ट) से अधिक नहीं होनी चाहिए। फिर भी, बचत करने वालों के लिए ऊपरी आयु सीमा में कोई कमी नहीं है। वर्ग के आवेदक। अतिरिक्त सूक्ष्मताओं और अन्य नामांकन संबंधी सूक्ष्मताओं के लिए एसएससी सीजीएल 2021 अधिसूचना का उल्लेख करें।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×