KVS Class 1 Admission 2022

    • Admission News, Educational News
    • acceptance entrance, acknowledgement, acknowledgment fee, admission charge, admission fee, admission price, admittance, approval entrance, concession, consent, entrance fee, entrée confession, entry visa, ingress readmission, matriculation, membership, money, permit accept, price of admission, receive certificate, residency invitation, tuition

केवीएस कक्षा 1 प्रवेश 2022 की शुरुआत के लिए कड़ी मेहनत कर रहे अभिभावकों के लिए बड़ी खबर। देश और विदेश में स्थित प्रत्येक 1248 केंद्रीय विद्यालयों के शैक्षिक वर्ष 2022-23 के दौरान कक्षा 1 में प्रवेश के लिए उपयोग का पाठ्यक्रम आज , 28 फरवरी से शुरू हो गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के तहत केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) द्वारा संचालित ग्रह की सबसे बड़ी स्कूल श्रृंखला पर वर्ष 2022 में कक्षा 1 में पुष्टि के लिए दिए गए कार्यक्रम के अनुसार, नामांकन कार्य मार्च शाम 7 बजे किया जाएगा। 21, 2022. साथ ही, नामांकित छात्रों से चयनित छात्रों और होल्ड अप छात्रों का मूलधन 25 मार्च को वितरित किया जाएगा।

केवीएस कक्षा 1 प्रवेश 2022 आवेदन लिंक – Click Here

केवीएस कक्षा 1 प्रवेश 2022 अनुसूची को – देखें

कहां और कैसे आवेदन करें?

सभी केंद्रीय विद्यालयों में कक्षा 1 में प्रवेश के लिए आवेदन बातचीत केवीएस द्वारा भेजी गई प्राधिकरण साइट kvsonlineadmission.kvs.gov.in पर संभव होनी चाहिए। आवेदन के लिए, अभिभावकों को वैध मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, बच्चे की तस्वीर और जन्म पृष्ठांकन की फ़िल्टर की गई डुप्लीकेट आदि को समय से पहले तैयार रखना चाहिए। आवेदन चक्र के दो चरण हैं – प्रवेश पर नामांकन और ऑनलाइन आवेदन भरना और ऑनलाइन आवास। अभिभावकों को जमा किए गए आवेदन के डुप्लिकेट को डाउनलोड और सहेजना चाहिए।

KVS कक्षा 1 प्रवेश 2022 के लिए पंजीकरण करें – Click Here

इस कनेक्शन से आवेदन के लिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश देखें

न्यूनतम आयु सीमा बढ़ाई गई

फिर से, केंद्रीय विद्यालय संगठन ने इस बार कक्षा 1 की पुष्टि के लिए हाल ही में घोषित योग्यता को बदल दिया है। अधिकांश भाग के लिए, शीर्ष पायदान में पुष्टि के लिए समझदार या युवा महिला की आयु कम से कम 5 वर्ष थी, जिसमें इस वर्ष जहाँ तक संभव हो 6 वर्ष में बदल दिया गया है। यह बदलाव केवीएस द्वारा राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनईपी) 2020 की व्यवस्था के अनुसार किया गया है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×