AAI Recruitment 2022

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

    • Educational News, Jobs News

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। प्राधिकरण द्वारा 25 अगस्त 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.एसआर/01/2022) के अनुसार अग्निशमन सेवा, कार्यालय, लेखा एवं राजभाषा विभागों में कुल 156 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से अग्निशमन सेवा में सबसे अधिक 132 रिक्तियां हैं, जबकि कार्यालय में 10, लेखा 13 और राजभाषा में कनिष्ठ सहायक के लिए केवल 1 पद हैं। इन पदों के लिए आवेदन 1 सितंबर से 30 सितंबर 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर भर्ती अनुभाग में ऑनलाइन मोड में किए जा सकते हैं।
हवाईअड्डा प्राधिकरण द्वारा घोषित रिक्तियों का विज्ञापन केवल कुछ राज्यों के उम्मीदवारों के लिए किया जाता है। एएआई के विज्ञापन के अनुसार, केवल वही उम्मीदवार 156 जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, पुडुचेरी और लक्षद्वीप से हैं।

योग्यता :-

अग्निशमन सेवा में कनिष्ठ सहायक के पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास न्यूनतम half अंकों के साथ 10 वीं पास और मैकेनिकल/ऑटोमोबाइल/फायर में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही आपको कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास वैध भारी वाहन ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। 25 अगस्त को आयु सीमा 18 से 30 वर्ष है।

कनिष्ठ सहायक (कार्यालय) के लिए स्नातक की डिग्री और अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट या हिंदी में 25 शब्द प्रति मिनट की कंप्यूटर टाइपिंग गति होनी चाहिए। साथ ही संबंधित कार्य में कम से कम 2 वर्ष का अनुभव आवश्यक है। 25 अगस्त को आयु सीमा 18 से 30 वर्ष है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×