AFMS Recruitment 2022:

सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा (एएफएमएस) ने भारतीय थल सेना, भारतीय नौसेना और भारतीय वायु सेना चिकित्सा कोर में इच्छुक उम्मीदवारों के लिए 420 शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) चिकित्सा अधिकारी पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

    • Educational News, Jobs News

सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा (एएफएमएस) ने भारतीय थल सेना, भारतीय नौसेना और भारतीय वायु सेना चिकित्सा कोर में इच्छुक उम्मीदवारों के लिए 420 शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) चिकित्सा अधिकारी पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। एएफएमएस द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार, विज्ञापित 420 पदों में से 42 महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं और शेष 378 पद पुरुष उम्मीदवारों के लिए निर्धारित किए गए हैं। इन पदों के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के माध्यम से चुने गए उम्मीदवारों को कैप्टन (या समकक्ष) के पद पर नियुक्त किया जाएगा और 4 साल की सेवा के बाद मेजर (या समकक्ष) के पद पर और 11 साल की सेवा के बाद लेफ्टिनेंट कर्नल (या समकक्ष) के पद पर पदोन्नत किया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया :-
आवेदन प्रक्रिया 20 अगस्त से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 18 सितंबर 2022 तक अपना आवेदन जमा कर सकेंगे। उम्मीदवार एएफएमएस की आधिकारिक वेबसाइट amcsscentry.org पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। पहले ‘नया पंजीकरण’ लिंक के साथ पंजीकरण करें और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करके अपना आवेदन जमा करें। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 200 रुपये का शुल्क भी देना होगा।

योग्यता :-
इच्छुक उम्मीदवारों को भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस परीक्षा (भाग 1 और 2 दोनों) उत्तीर्ण होना चाहिए और 31 अगस्त 2022 तक अनिवार्य इंटर्नशिप पूरी करनी चाहिए। दो से अधिक प्रयासों में परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार पात्र नहीं हैं लागू करने के लिए। उम्मीदवारों को एनएमसी या किसी राज्य एसएमसी या एनबीई के साथ पंजीकृत होना चाहिए।

आयु :-

उम्मीदवारों की आयु 31 दिसंबर 2022 को एमबीबीएस के मामले में 30 वर्ष से अधिक और पीजी डिग्री के मामले में 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×