/ +91 9829211106 info@vidhyarthidarpan.com
Welcome to Vidhyarthi Darpan
DSSSB has released a new notification
May 6, 2021
Notification issued for 119 faculty posts
May 6, 2021

RBI Officer Grade B Phase II Results declared

भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) ने RBI अधिकारी ग्रेड B (सामान्य) चरण II भर्ती परिणाम बैंक की आधिकारिक वेबसाइट – rbi.org.in पर जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार RBI अधिकारी ग्रेड बी (सामान्य) चरण II परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने परिणाम की जाँच और डाउनलोड करने के लिए RBI की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ। आरबीआई अधिकारी ग्रेड बी (सामान्य) चरण II परिणाम की जांच और डाउनलोड करने का सीधा लिंक उम्मीदवारों के संदर्भ के लिए नीचे दिया गया है:

साक्षात्कार के लिए लघु सूचीबद्ध उम्मीदवारों के रोल नंबर की सूचीClick Here

आरबीआई अधिकारी ग्रेड बी (सामान्य) चरण II परिणाम अधिसूचनाClick Here

आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध एक अधिसूचना में कहा गया है, “शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक अपने पात्रता दस्तावेजों की स्कैन की गई प्रतियों को अग्रेषित नहीं किया है, उन्हें 15 मई 2021 को या इससे पहले दस्तावेजrbisb@rbi.org.in पर भेजने की सलाह दी जाती है, जो कि विफल रहेगा। यह मानते हुए कि वे आगे की भर्ती प्रक्रिया में रुचि नहीं रखते हैं और उनके नाम शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची से हटा दिए जाएंगे। ”

साक्षात्कार कार्यक्रम निर्धारित समय पर उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा। साक्षात्कार कॉल पत्र (नए रोल नंबरों के साथ), तिथि, समय और साक्षात्कार के स्थान को इंगित करते हुए, उनके पंजीकृत ईमेल पते पर चरणों में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को भेजा जाएगा। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अपने मेलबॉक्स की जाँच करें, जिसमें स्पैम और जंक बॉक्स भी शामिल हैं।

निर्देश के साथ साइकोमेट्रिक मूल्यांकन को पूरा करने के लिए एक लिंक उनके पंजीकृत ईमेल पते पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को भेजा जाएगा। मेल प्राप्त होने के पांच दिनों के भीतर मूल्यांकन पूरा किया जाना चाहिए।

सभी शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने ई-मेल आईडी के माध्यम से साक्षात्कार कॉल पत्र का प्रिंट आउट लें और सत्यापन के लिए उनकी पात्रता के समर्थन में मूल दस्तावेजों के साथ साक्षात्कार के दिन इसकी हार्ड कॉपी लाएं।

अपनी जन्मतिथि, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, जाति (SC / ST / OBC / EWS आदि) और PwBD स्टेटस के समर्थन में मूल रूप से निम्नलिखित दस्तावेजों के साथ अपने फोटो पहचान पत्र का प्रमाण साथ लाएं।

उपरोक्त परीक्षा के लिए मार्क सूची और श्रेणीवार कट-ऑफ, चयन प्रक्रिया पूरी होने और भर्ती के अंतिम परिणामों की घोषणा के बाद वेबसाइट पर प्रदर्शित की जाएगी।

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने कंबाइंड सीनियरिटी ग्रुप (CSG) स्ट्रीम – पैनल वर्ष 2021 में ऑफिसर ग्रेड B के रिक्त पदों को भरने के लिए यह भर्ती अभियान चलाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×