UPSC NDA-2 2020 आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू होगी

    संघ लोक सेवा आयोग UPSC NDA-2 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर रहा है, आज यानि 10 जून, 2020 UPSC NDA- 2 आवेदन प्रक्रिया 30 जून, 2020 को समाप्त होगी।

    उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा 6 सितंबर, 2020 को आयोजित की जाएगी।

    कोविद -19 के कारण हमारे देश में वर्तमान परिदृश्य को देखते हुए आयोग ने इस वर्ष एनडीए के लिए केवल एक परीक्षा आयोजित करने का निर्णय लिया है।

    NDA / NA I परीक्षा 2020 सितंबर में निर्धारित NDA / NA II परीक्षा 2020 के साथ आयोजित की जाएगी।

    UPSC NDA 2 2019: पात्रता मानदंड

    राष्ट्रीय रक्षा अकादमी की सेना विंग: उम्मीदवारों को स्कूल शिक्षा के 10 + 2 पैटर्न की कक्षा 12 या राज्य शिक्षा बोर्ड या विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए।

    वायु सेना और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के नौसेना विंग और भारतीय नौसेना अकादमी में 10 + 2 कैडेट एंट्री योजना के लिए:

    उम्मीदवारों को स्कूल शिक्षा के 10 + 2 पैटर्न के 12 वीं कक्षा या राज्य विज्ञान बोर्ड या विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित भौतिकी और गणित के समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए।

    उम्मीदवार जो योग्यता परीक्षा के अंतिम वर्ष में हैं या अपने परिणामों के लिए इंतजार कर रहे हैं वे UPSC NDA / NA I परीक्षा 2019 के लिए पात्र नहीं हैं। इच्छुक उम्मीदवारों को upsconline.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

    वे सभी उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी / एसटी उम्मीदवारों / जेसीओ / एनसीओ / ओआरएस के संस को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×