1,892 vacancies for class 10 pass

    हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड (HPSEB) ने सभी आधिकारिक उम्मीदवारों को जूनियर टी / मेट और जूनियर हेल्पर (सबस्टेशन) रिक्तियों के लिए आमंत्रित करते हुए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की है। पात्र आवेदकों को ऑफ़लाइन आवेदन मोड के माध्यम से आवेदन करने की आवश्यकता है। एचपीएसईबी भर्ती 2020 को कुल 1,892 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

    एचपीएसईबी भर्ती 2020 के लिए चयनित उम्मीदवारों को आरएंडपी नियमों के अनुसार सख्ती से हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड के तहत 8150 रुपये प्रति माह के निश्चित अनुबंध पारिश्रमिक के आधार पर नियुक्त किया जाएगा।

    आवश्यक दस्तावेजों के साथ विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र भेजने की अंतिम तिथि 20 जुलाई, 2020 है। हालांकि, लाहौल और स्पीति जिला, किन्नौर जिले, पांगी और चंबा जिले के भरमौर और उपमंडल में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए और हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के डोडराकंवर उपडिवीजन में, आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 4 अगस्त 2020 को या उससे पहले है  शाम 5 बजे तक।

    एचपीएसईबी भर्ती 2020: पद का विवरण:

    जूनियर टी / मेट:                    1,500 पद

    जूनियर हेल्पर (सबस्टेशन):  392 पद

    शैक्षणिक योग्यता आवश्यक:

    इच्छुक उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से मैट्रिक या कक्षा 10 पास होना चाहिए। एचपी सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से नियमित कोर्स के माध्यम से किए गए वायरमैन / इलेक्ट्रीशियन ट्रेड में आईटीआई प्रमाण पत्र रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी और नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट एक साल की ब्रॉड बेस्ड ट्रेनिंग (एमएमएमटी), और एडवांस्ड मॉड्यूलर के साथ एचपी सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त सीओई के माध्यम से इलेक्ट्रिकल ट्रेड के क्षेत्र में दूसरे वर्ष में 6 महीने के विशेष मॉड्यूल के पहले 6 महीनों का कोर्स।

    आयु सीमा मानदंड:

    उम्मीदवारों की आयु 18 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के आवेदकों को सरकार के मानदंडों के अनुसार आयु में छूट मिलेगी।

    HPSEB भर्ती 2020 के लिए आवेदन कैसे करें:

    सभी उम्मीदवारों को ऑफ़लाइन आवेदन मोड के माध्यम से आवेदन करने की आवश्यकता है। 1,892 रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को HPSEB की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा, जिसके लिए लिंक hpseb.in है।

    भरे हुए आवेदन पत्र को निम्न को भेजा जाना चाहिए:

     चीफ इंजीनियर (ऑपरेशन) नॉर्थ ज़ोन एचपीएसईबी लिमिटेड, धर्मशाला, जिला कांगड़ा हिमाचल प्रदेश, पिन – 176215 

    या

     मुख्य अभियंता (ऑपरेशन) सेंट्रल ज़ोन एचपीएसईबी लिमिटेड, मंडी, जिला मंडी हिमाचल प्रदेश, पिन -175001 

    या

      मुख्य अभियंता (ऑपरेशन) साउथ ज़ोन, एचपीएसईबी लिमिटेड, विद्युत भवन, शिमला हिमाचल प्रदेश, पिन -171004

    आवेदन शुल्क:

    सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये का शुल्क और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति / अन्य श्रेणियों के लिए 50 रुपये (अन्य पिछड़ा वर्ग, हिमाचल प्रदेश के स्वतंत्रता सेनानी के बच्चे / पोते या आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) व्यक्तियों के लिए सामान्य या कुछ हद तक स्वीकार्य है। हिमाचल प्रदेश सरकार / एचपीएसईबी लिमिटेड के विशेष आदेश।

    याद रखने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां:

    आवेदन पत्र भेजने की अंतिम तिथि: 20 जुलाई

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×