300 vacancies at Armed Forces Medical Services

    सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा ने शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) अधिकारी के रिक्त पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। एसएससी अधिकारी पदों के लिए 300 भरने की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और उसी के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 अगस्त है। जिन आवेदकों ने पहले या दूसरे प्रयास में अपनी अंतिम एमबीबीएस परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे आधिकारिक वेबसाइट amcsscentry.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

    सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, अंतिम प्रो एमबीबीएस (भाग I और II) परीक्षा में दो से अधिक संभावनाएं प्राप्त करने वाले आवेदक अयोग्य हैं और इसलिए उन्हें इसके लिए आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

    सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा: रिक्ति विवरण
    कुल पद: 300

    पुरुष: 270 पद
    महिला: 30 पद

    सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा भर्ती 2020: आवेदन कैसे करें

    • Official website: amcsscentry.gov.in पर लॉग ऑन करें
    • होमपेज के बाईं ओर, “NEW REGISTRATION” बटन पर क्लिक करें
    • सभी आवश्यक विवरण दर्ज करके अपना लॉगिन खाता बनाएं
    • फिर से, अपना पंजीकरण नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके पृष्ठ पर लॉगिन करें
    • ऑनलाइन फॉर्म में सभी विवरण भरें
    • आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट पर क्लिक करें

    नोट: साक्षात्कार के लिए बुलावा पत्र उम्मीदवार द्वारा सफल पंजीकरण के बाद ही ऑनलाइन उपलब्ध कराए जाएंगे।

    सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा भर्ती 2020 के लिए आवेदन करने के लिए सीधा लिंक

    सशस्त्र सेना चिकित्सा सेवा भर्ती 2020 अधिसूचना के लिए आवेदन करने के लिए सीधा लिंक

    आवेदन शुल्क:
    ऑनलाइन आवेदन शुल्क 200 रुपये है। ऑनलाइन भुगतान (इंटरनेट बैंकिंग / क्रेडिट कार्ड / डेबिट कार्ड) के माध्यम से आवेदन जमा करने के अंत में अपेक्षित राशि का भुगतान करना होगा। भुगतान का कोई अन्य तरीका स्वीकार नहीं किया जाता है।

    सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा भर्ती 2020: पात्रता मानदंड
    आवेदक के पास आईएमसी अधिनियम 1956 की तीसरी अनुसूची के प्रथम / द्वितीय अनुसूची या भाग II में शामिल चिकित्सा योग्यता होनी चाहिए। आवेदक का किसी भी राज्य चिकित्सा परिषद / एमसीआई से स्थायी पंजीकरण होना चाहिए। राज्य चिकित्सा परिषद / एमसीआई / एनबीई द्वारा मान्यता प्राप्त स्नातकोत्तर डिग्री / डिप्लोमा धारक भी आवेदन कर सकते हैं।

    आयु सीमा मानदंड:
    उम्मीदवार को 31 दिसंबर, 2020 तक 45 वर्ष की आयु प्राप्त नहीं हुई होगी।

    चयन प्रक्रिया:
    आर्मी हॉस्पिटल (R & R), दिल्ली कैंट में सितंबर 2020 के महीने में योग्य उम्मीदवारों के साक्षात्कार के लिए योग्य उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा, जो सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं में लघु सेवा आयोग के अनुदान के लिए उनकी योग्यता और योग्यता का आकलन करेंगे। पहली बार साक्षात्कार के लिए आने वाले उम्मीदवारों को स्लीपर क्लास रेलवे / बस किराया का भुगतान किया जाएगा।

    शारीरिक और चिकित्सा मानक: साक्षात्कार में योग्य होने पर प्रत्येक उम्मीदवार को निर्धारित मानकों के अनुसार उसकी मेडिकल फिटनेस की जांच के लिए DGAFMS द्वारा गठित विशेष चिकित्सा परीक्षा बोर्ड (SMB) में भाग लेना होगा।

    रोजगार: सशस्त्र बल चिकित्सा सेवाओं के एक चिकित्सा अधिकारी होने के नाते, आयोग के अनुदान पर उम्मीदवार सेना, नौसेना या वायु सेना में देश या विदेश के किसी भी हिस्से में सेवा की आवश्यकता के अनुसार नियोजित होने के लिए उत्तरदायी है। उन्हें आवंटित इकाइयों में स्वतंत्र रूप से काम करना पड़ सकता है।

    याद रखने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां:
    आवेदन करने की अंतिम तिथि: 16 अगस्त, 2020
    साक्षात्कार तिथि: 31 अगस्त, 2020 (tentative)

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×