Admit cards released BHU UET, PET 2020

    बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर स्नातक प्रवेश परीक्षा (UET) और स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (PET) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे bhu.ac.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

    विश्वविद्यालय द्वारा जारी किए गए आधिकारिक बयान के अनुसार, एडमिट कार्ड 24 अगस्त को जारी किए जाने थे, लेकिन उन्हें एक दिन पहले जारी किया गया था। स्नातक और स्नातकोत्तर प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा अगस्त और सितंबर में आयोजित होने वाली है।

    चल रहे कोविद -19 महामारी के कारण परीक्षाओं की तारीखों को संशोधित किया गया है। PET 24 से 31 अगस्त तक और UET 9 से 18 सितंबर तक आयोजित किया जाना है।

    स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्रवेश परीक्षाओं में उम्मीदवारों के अंकों के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को किसी अन्य विवरण के लिए विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर एक चेक रखने की सलाह दी जाती है।

    BHU UET, PET 2020: एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

    चरण 1: BHU की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएँ  bhu.ac.in

    चरण 2: मुख पृष्ठ पर ’प्रवेश’ टैब पर क्लिक करें

    चरण 3: उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें  UET, PET के लिए यहां क्लिक करें ’लिखा हो।

    चरण 4: आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा

    चरण 5: प्रासंगिक लिंक पर क्लिक करें और अपनी साख दर्ज करें

    चरण 6: डाउनलोड करें और भविष्य में संदर्भ के लिए अपने एडमिट कार्ड का एक प्रिंटआउट लें

    BHU UET, PET 2020:

    उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने और परीक्षा केंद्र पर उसका एक प्रिंटआउट लाने की आवश्यकता होती है या उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाती है। उन्हें यह भी निर्देशित किया जाता है कि परीक्षा के लिए उपस्थित होने से पहले एडमिट के पीछे बताए गए सभी निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।

    चल रहे कोविद -19 महामारी के कारण, विश्वविद्यालय यह सुनिश्चित करने के लिए कुछ उपाय करेगा कि छात्रों को संक्रमण का खतरा न हो। सभी परीक्षा केंद्रों पर शारीरिक गड़बड़ी का पालन किया जाएगा।

    विश्वविद्यालय ने यह भी कहा है कि परीक्षा से पहले और बाद में परीक्षा स्थलों को साफ और कीटाणुरहित किया जाएगा। छात्रों के लिए हैंड सैनिटाइज़र उपलब्ध कराए जाएंगे और हर शिफ्ट के बाद कमरों की सफाई की जाएगी।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×