AIAPGET 2022

अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (AIAPGET) 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

    • Admission News, Educational News

अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा (AIAPGET) 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए स्नातकोत्तर आयुष पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अखिल भारतीय आयुष स्नातकोत्तर प्रवेश परीक्षा आयोजित करेगी। AIAPGET 2022 आधिकारिक वेबसाइट aiapget.nta.nic.in पर पंजीकरण करके ऑनलाइन के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखें।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :-
ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू: 25 जुलाई, 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 18 अगस्त 2022
ऑनलाइन मोड के माध्यम से शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 19 अगस्त, 2022
आवेदन पत्र विवरण में सुधार की संभावना: 20 अगस्त 2022 से 22 अगस्त 2022

प्रवेश पत्र :-
AIAPGET 2022 उम्मीदवार ध्यान दें कि NTA की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की अधिसूचना बाद में वेबसाइट पर दी जाएगी। वहीं, परीक्षा की तिथि की सूचना वेबसाइट पर बाद में दी जाएगी। NTA ने उम्मीदवारों से सुधार विंडो के दौरान सावधानीपूर्वक सुधार करने का अनुरोध किया है क्योंकि सुधार का कोई और मौका नहीं दिया जाएगा।

परीक्षा पैटर्न :-
AIAPGET 2022 परीक्षा की अवधि 120 मिनट (02:00 घंटे) होगी। परीक्षा का समय भी बाद में वेबसाइट पर सूचित किया जाएगा। एनटीए ने कहा कि आयुर्वेद का पेपर अंग्रेजी और हिंदी भाषा में होगा। होम्योपैथी का पेपर केवल अंग्रेजी भाषा में, सिद्ध अंग्रेजी और तमिल में होगा जबकि यूनानी का पेपर अंग्रेजी और उर्दू भाषा में होगा।परीक्षा अधिकतम 480 अंकों की होगी। प्रत्येक सही उत्तर के लिए चार अंक दिए जाएंगे। जबकि प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा। कोई अंक नहीं दिया जाएगा और कोई जवाब नहीं देने या प्रश्न को छोड़ने के लिए कोई अंक नहीं काटा जाएगा।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×