AIC Recruitment Notification 2021

    युवाओं के लिए खेती में प्रशासनिक कार्य करने का एक अद्भुत मौका है। यदि आपने कृषि में बीएससी या बागवानी में स्नातक प्रमाणन लिया है, तो उस समय, भारतीय कृषि बीमा कंपनी लिमिटेड (एआईसीएल) ने प्रबंधन प्रशिक्षु और हिंदी अधिकारी के पद पर भर्ती के लिए नोटिस दिया है। इसके तहत कुल 30 पदों का चयन किया जाएगा। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार वास्तव में AIC की प्राधिकरण साइट aicofindia.com पर जाकर विवरण देख सकते हैं। इनमें कृषि विज्ञान, सूचना प्रौद्योगिकी एवं विधि अनुभाग में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती की जायेगी.

    योग्यता

    कृषि विज्ञान प्रबंधन प्रशिक्षु के पद के लिए आवेदन करने वाले प्रतियोगियों के पास 60% अंक के साथ कृषि इंजीनियरिंग में बी.एससी (कृषि) / बीएससी (बागवानी) या बीई / बी.टेक होना चाहिए। सूचना प्रौद्योगिकी प्रबंधन प्रशिक्षु के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीई/बीटेक (कंप्यूटर विज्ञान/आईटी) की डिग्री होनी चाहिए। लीगल सेक्शन के लिए लॉ में ग्रेजुएट या पीजी डिग्री होनी चाहिए।

    ये होगी फीस

    इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस पदों के लिए आवेदन करने वाले प्रतियोगियों को 1000 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी/एसटी/पीएच आवेदन को 200 रुपये का शुल्क देना होगा।

    ऐसे होगा सेलेक्शन

    जैसा कि एग्रीकल्चर इंश्योरेंस कंपनी ऑफ इंडिया लिमिटेड द्वारा दी गई चेतावनी से संकेत मिलता है, आवेदन का चयन कंपोज्ड असेसमेंट और मीटिंग के आधार पर किया जाएगा। यह परीक्षा संभवत: जनवरी, 2022 में आयोजित होने जा रही है। मूल्यांकन की विशिष्ट तिथि को उचित समय पर सूचीबद्ध प्रतियोगियों को शिक्षित किया जाएगा।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×