Air India Recruitment 2022

एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के माध्यम से 596 रिक्त पदों को भरा जाएगा।

    • Educational News, Jobs News

एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने विभिन्न पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के माध्यम से 596 रिक्त पदों को भरा जाएगा। अधिसूचना के अनुसार ये भर्तियां अनुबंध के आधार पर की जाएंगी. हालांकि, उम्मीदवार के अच्छे प्रदर्शन के आधार पर अनुबंध को बढ़ाया भी जा सकता है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए अपना आवेदन पत्र डाक के माध्यम से भेजना होगा। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल 2022 निर्धारित की गई है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट airindia.in पर जाकर रिक्ति से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

रिक्त विवरण :-
पदों की कुल संख्या: 596 पद
जूनियर एग्जीक्यूटिव (तकनीकी): 5 पद
रैंप सर्विस एजेंट: 12 पद
यूटिलिटी एजेंट-कम-रैंप ड्राइवर: 96 पद
कस्टमर एजेंट: 206 पद

हैंडीमैन व हैंडीवूमन : 277 पद

योग्यता :-
जूनियर एक्जीक्यूटिव (तकनीकी): उम्मीदवार के पास मैकेनिकल/ऑटोमोबाइल/प्रोडक्शन/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स/इलेक्ट्रॉनिक्स या कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बीई या बी.टेक डिग्री होनी चाहिए.
रैंप सर्विस एजेंट: उम्मीदवार के पास मैकेनिकल/प्रोडक्शन/इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए. इसके अलावा 10वीं पास और व्हीकल/ऑटो इलेक्ट्रिकल/एयर कंडिशनिंग/डीजल मैकेनिक/बेंच फिटर या वेल्डर ट्रेड में भी आईटीआई।
यूटिलिटी एजेंट-कम-रैंप ड्राइवर: आवेदक के पास किसी मान्यता प्राप्त स्कूल से भारी वाहन ड्राइविंग लाइसेंस के साथ कक्षा 10वीं पास होना चाहिए।
कस्टमर एजेंट: उम्मीदवार को स्नातक होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार के पास इस क्षेत्र में डिप्लोमा होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार को किसी भी एयरलाइन में रिजर्वेशन, टिकटिंग और चेक-इन जैसे काम का भी अनुभव होना चाहिए।

आयु सीमा:-
उक्त पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष निर्धारित की गई है। ओबीसी वर्ग के लिए तीन साल और एससी और एसटी के लिए पांच साल की छूट होगी।

वेतनमान :-
जूनियर एक्जीक्यूटिव (तकनीकी): 25,300 रुपये प्रति माह
रैंप सर्विस एजेंट: 21,300 रुपये प्रति माह
यूटिलिटी एजेंट-कम-रैंप ड्राइवर: 19,350 रुपये प्रति माह
कस्टमर एजेंट: 21,300 रुपये प्रति माह
हैंडीमैन व हैंडीवूमन : 13,860 रुपये प्रति माह

आवेदन शुल्क :-
इस पद के लिए आवेदक को 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से करना होगा। उम्मीदवारों को ‘एआई एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड’ के नाम से डिमांड ड्राफ्ट बनाना होगा।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×