Allahabad University admission: आवेदन 20 मार्च से होंगे

    Allahabad University admission 2020: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और इससे संबद्ध डिग्री कॉलेजों में सत्र 2020-21 की प्रवेश प्रक्रि‍या 20 मार्च से शुरू होगी. यून‍िवर्सिटी में यूजी-पीजी और लॉ सहित विभ‍िन्न पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे.

    25 फरवरी को प्रवेश समिति की बैठक में प्रस्तावित प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम व शैक्षिक सत्र 2020-21 की प्रवेश विवरणिका को मंजूरी दे दी गई है.

    प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रो. प्रशांत अग्रवाल तथा उनकी टीम की ओर से तैयार परीक्षा कार्यक्रम में स्नातक, परास्नातक, विधि की प्रवेश परीक्षाएं 12 से 27 मई के बीच प्रस्तावित हैं. हालांकि अभी पूरा प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम घोषित नहीं किया गया है. ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रवेश परीक्षा कराने वाली एजेंसी का चयन होने के बाद उसकी सहमति से प्रवेश प्रकोष्ठ प्रवेश परीक्षा कार्यक्रम जारी करता है जिसके लिए अभी एजेंसी का चयन नहीं हो सका है.

    यूनिवर्सिटी ने इसके लिए निविदा निकाली है, जो 11 मार्च को फाइनल होगी. एडमिशन कमेटी की बैठक में शैक्षिक सत्र 2020-21 की प्रवेश विवरणिका का प्रारूप रखा गया, जिसे समिति ने मंजूरी दे दी. निदेशक प्रो. अग्रवाल ने बताया कि प्रवेश प्रकोष्ठ का प्रयास होगा कि जुलाई में अगला सत्र शुरू होने से पहले प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर ली जाए.

    क्रेट में बदलाव का प्रस्ताव नामंजूर

    PHD में दाखिले के लिए होने वाली व‍िश्वविद्यालय की संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (क्रेट) के दूसरे पेपर में भी बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाने के प्रवेश प्रकोष्ठ के प्रस्ताव को लेकर प्रवेश समिति ने असहमति जाहिर की है. समित‍ि के सदस्यों ने तर्क दिया है कि ये परीक्षा यूजी, पीजी सहित अन्य पाठ्यक्रमों से बिल्कुल अलग तरह की होती है. इसलिए इसमें बदलाव संभव नहीं है.

    This news taken from aajtak.indiatoday.in

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×