Anganwadi Recruitment 2022

एकीकृत बाल विकास सेवा (ICDS), EMRS, गुजरात ने महिला एवं बाल विकास विभाग में रिक्त पदों के लिए बंपर रिक्तियां जारी की हैं। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आंगनबाडी वर्कर, असिस्टेंट और आंगनबाडी सुपरवाइजर के 8860 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं.

    • Educational News, Jobs News

एकीकृत बाल विकास सेवा (ICDS), EMRS, गुजरात ने महिला एवं बाल विकास विभाग में रिक्त पदों के लिए बंपर रिक्तियां जारी की हैं। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आंगनबाडी वर्कर, असिस्टेंट और आंगनबाडी सुपरवाइजर के 8860 पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट e-hrms.gujarat.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :-
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 16 मार्च 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 04 अप्रैल 2022

योग्यता :-
जारी अधिसूचना के अनुसार, यह भर्ती आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायक और आंगनवाड़ी पर्यवेक्षक पदों के लिए आयोजित की जा रही है। इसमें अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यता तय की गई है। आवेदकों की मान्यता प्राप्त बोर्ड से 7वीं, 8वीं, 10वीं, 12वीं पास होनी चाहिए।

आयु :-
उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 33 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षण के तहत उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट होगी।

चयन मानदंड :-
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। इससे पहले उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा।

आवेदन कैसे करें :-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट e-hrms.gujarat.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें।
  • नए पेज पर, उम्मीदवार मांगी गई जानकारी दर्ज करें और आवेदन पत्र जमा करें।
  • आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें।
×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×