AP Govt to reopen schools from September 5

    आंध्र प्रदेश के सरकारी स्कूलों को 5 सितंबर, 2020 से फिर से शुरू किया जाना है, जैसा कि राज्य सरकार ने तय किया है। यह निर्णय अभी अंतिम नहीं है। यह उस स्थिति पर निर्भर करता है जब तारीख निकट आती है।

    शिक्षा मंत्री ने 21 जुलाई, 2020 को संवाददाताओं को जानकारी दी।

    राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी द्वारा बुलाई गई शिक्षा पर समीक्षा बैठक के बाद मंत्री, आदिमलापु सुरेश ने मीडिया से कहा।

    5 सितंबर को फिर से खुलेंगे स्कूल उन्होंने कहा कि सरकार ने शारीरिक कक्षाओं के लिए राज्य में स्कूलों को फिर से खोलने की तारीख 5 सितंबर, 2020 निर्धारित की है। हालांकि, अंतिम निर्णय वास्तविक समय की स्थिति के आधार पर लिया जाएगा।

    इसका मतलब यह है कि तारीखें अभी भी महामारी की स्थितियों और एक महीने बाद होने वाले मामलों के साथ मरने वाले टोल के अधीन हैं।

    इस साल आंध्र सरकार सरकारी स्कूलों में एलकेजी और यूकेजी कक्षाओं के लिए प्राथमिक शिक्षा शुरू करने की योजना बना रही है। यह अगले शैक्षणिक वर्ष से शुरू होगा।

    AP  सरकार: प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आयोजित की जाने वाली कोचिंग कक्षाएं जूनियर सरकारी कॉलेजों में एपी ईएएमसीईटी, जेईई, आईआईआईटी और कई अन्य जैसे कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी कोचिंग दी जाएगी।

    बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि राज्य में शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए जिला स्तर पर एक संयुक्त निदेशक पद का गठन किया जाएगा।

    सुरेश ने मीडियाकर्मियों को बताया, “मुख्यमंत्री ने सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम के उचित कार्यान्वयन और जगन्नाला गोरुमड्डा के लिए दो राज्य स्तरीय निदेशक पद सृजित करने का आदेश दिया है।”
    सुरेश ने कहा, “उन्होंने राज्य के हर मंडल में एक सरकारी जूनियर कॉलेज स्थापित करने का भी आदेश दिया है।”

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×