Architecture Aptitude Test to be held on October

    संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) एडवांस्ड आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट (AAT) 2020 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली द्वारा जारी जेईई एडवांस ब्रोशर के अनुसार 8 अक्टूबर, 2020 को आयोजित किया जाना है, जो जेईई एडवांस 2020 का संचालन निकाय है।

    विवरणिका के अनुसार, JEE एडवांस्ड AAT 2020 का आयोजन देश भर के 23 IIT में IIT दिल्ली द्वारा किया जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे संस्थान द्वारा जारी किए गए परीक्षा विवरणिका को डाउनलोड करें और पढ़ें।

    विवरणिका में कहा गया है कि पंजीकरण पोर्टल छात्रों द्वारा 5 अक्टूबर (सुबह 10 बजे) से 6 अक्टूबर (शाम 5 बजे) तक सुलभ होगा। जो उम्मीदवार परीक्षा देना चाहते हैं वे आधिकारिक पंजीकरण पोर्टल के माध्यम से लाइव होने पर पंजीकरण कर सकते हैं।
    IIT (BHU) वाराणसी, IIT खड़गपुर और IIT रुड़की में BArch प्रोग्राम में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों को AAT 2020 क्वालीफाई करना आवश्यक होगा।

    जेईई एडवांस एएटी 2020: अन्य विवरण
    उम्मीदवार जो जेईई एडवांस एएटी 2020 के लिए पंजीकरण करने के इच्छुक हैं, वे जेईई एडवांस की आधिकारिक वेबसाइट यानी jeeadv.ac.in पर जाकर आवेदन विंडो खुलने पर पंजीकरण फॉर्म भर सकते हैं।

    केवल वे अभ्यर्थी जो जेईई एडवांस 2020 में उत्तीर्ण होंगे, वे जेईई एडवांस AAT के लिए बैठने के पात्र होंगे। परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से 12 बजे तक है और उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर सुबह 8:30 बजे तक रिपोर्ट करना आवश्यक है।

    जेईई एडवांस 2020 प्रवेश 27 सितंबर को आयोजित किया जाएगा और पंजीकरण प्रक्रिया 11 सितंबर से शुरू होगी। जेईई मेन 2020 1 से 6 सितंबर तक आयोजित किया जाना है।

    IIT दिल्ली ने JoSSA काउंसलिंग की तारीखों की भी घोषणा की है। जॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (जोसा) 6 अक्टूबर को बीटेक एडमिशन IIT, NIT और GFTI के लिए काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू करने जा रही है।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×