Army School Teacher Recruitment 2022

आर्मी पब्लिक स्कूलों में टीचिंग (टीजीटी पीजीटी पीआरटी) पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं।

    • Educational News, Jobs News

आर्मी पब्लिक स्कूलों में शिक्षक (टीजीटी, पीजीटी, पीआरटी) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों के चयन हेतु निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित की जानी ऑनलाइन छंटनी परीक्षा 2022 (Online Screening Test – OST 2022) में सम्मिलित होने के लिए पंजीकरण 25 अगस्त 2022 से शुरू हो गए हैं।आर्मी वेलफेयर एजुकेशन सोसाइटी (AWES) द्वारा 5 और 6 नवंबर 2022 को 67 शहरों में स्थापित किए जाने वाले परीक्षा केंद्रों पर APS OST 2022 आयोजित करने का प्रस्ताव है।

शैक्षिक योग्यता :-
पीजीटी पदों के लिए आर्मी पब्लिक स्कूल ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट में उपस्थित होने के लिए, उम्मीदवारों को बी.एड में न्यूनतम 50%अंकों के साथ किसी मान्यता प्राप्त उच्च शिक्षा संस्थान से प्रासंगिक विषय में स्नातकोत्तर होना चाहिए। वहीं टीजीटी पदों के लिए ग्रेजुएशन और बीएड के साथ 50 फीसदी जरूरी है। दूसरी ओर, पीआरटी पदों के लिए, उम्मीदवारों को दो साल के डी.ई.एल.एड या बी.एड के साथ स्नातक पूरा करना चाहिए था।

आयु :-
बिना अनुभव वाले उम्मीदवारों की आयु सभी पदों के लिए 40 वर्ष और पूर्व अनुभव वाले उम्मीदवारों के लिए 57 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Notification :- Click Here 

ऐसे करें आवेदन :-

उम्मीदवार इस साल आर्मी पब्लिक स्कूलों में टीचिंग जॉब्स के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आधिकारिक वेबसाइट awesindia.com या नीचे दिए गए ऑनलाइन आवेदन पत्र पर दिए गए लिंक के माध्यम से AWES APS OST 2022 के लिए पंजीकरण करना होगा। आपको इसके माध्यम से आवेदन करना होगा आवेदन प्रक्रिया आज, 25 अगस्त से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 5 अक्टूबर 2022 तक अपना AWES OST 2022 पंजीकृत कर सकेंगे।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×