Assam Board 10th रिजल्ट घोषित

    असम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने आज सुबह 9 बजे HSLC 10वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर दिया है. जो छात्र परीक्षा में शामिल हुए हैं वह आधिकारिक वेबसाइट results.sebaonline.org, resultsassam.nic.in पर जाकर अपने स्कोर चेक कर सकते हैं. बता दें, इस साल धृतराज बास्तव कालिता ने परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया है. उन्होंने 595 अंक हासिल किए हैं. इस साल कुल 2.21 लाख छात्रों ने परीक्षा में सफलता हासिल की है. कुल छात्रों का पास प्रतिशत 64.80 है.

    असम बोर्ड HSLC परीक्षा के लिए कुल 1,79,224 लड़कियों ने आवेदन किया था, जिसमें से 1,75,939 पेपर के लिए उपस्थित हुईं. इनमें से 1,02,033 लड़कियों ने परीक्षा पास की है. जिसमें 23,681 ने फर्स्ट डिविजन हासिल की है. सेकंड डिविजन के साथ परीक्षा देने वाली लड़कियों की संख्या 36,154 है जबकि थर्ड डिवीजन के साथ परीक्षा देने वाली लड़कियों की संख्या 42,198 है.

    रिपोर्ट के अनुसार, राज्य के लगभग 3.58 लाख छात्र कक्षा 10 की परीक्षा में उपस्थित हुए थे. परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद छात्र अपनी मार्कशीट डाउनलोड कर सकते हैं, जबकि राज्य में लॉकडाउन हटाए जाने के बाद उसी की हार्ड कॉपी संबंधित स्कूलों को भेज दी जाएगी.

    रिजल्ट आने के बाद जो छात्र अपने स्कोर से संतुष्ट नहीं हैं, वे पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं. इसकी प्रक्रिया 8 जून से शुरू होगी. ऑनलाइन आवेदन विंडो 22 जून तक खुली रहेगी.
    This news taken from aajtak.intoday.in

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×