Assam Forest Department Recruitment 2023

असम राज्य सरकार के वन विभाग के तहत AFPF कांस्टेबल, ड्राइवर कांस्टेबल, ड्राइवर, फॉरेस्टर ग्रेड 1 और फॉरेस्ट गार्ड के कुल 2649 पदों पर भर्ती की जा रही है।

    • Educational News, Jobs News

असम राज्य सरकार के वन विभाग के तहत AFPF कांस्टेबल, ड्राइवर कांस्टेबल, ड्राइवर, फॉरेस्टर ग्रेड 1 और फॉरेस्ट गार्ड के कुल 2649 पदों पर भर्ती की जा रही है। असम राज्य स्तरीय पुलिस भर्ती बोर्ड (असम SLPRB) द्वारा 23 जनवरी 2023 से आधिकारिक वेबसाइट, slprbassam.in पर आवेदन कर सकते है ! असम पुलिस भर्ती 2023 आवेदन प्रक्रिया 6 फरवरी तक चलेगी। इस दौरान उम्मीदवार बिना किसी शुल्क के वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

रिक्त पद :-
उम्मीदवार ध्यान दें कि विज्ञापित पदों में से फॉरेस्टर ग्रेड 1 के 140 पद, फॉरेस्टर ग्रेड 1 के 704 पद, एएफपीएफ कांस्टेबल के 595 पद, ड्राइवर कांस्टेबल के 18 पद और ड्राइवर के 73 पदों पर भी अन्य राज्यों के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. क्योंकि यह पद अनारक्षित है। शेष पदों के लिए केवल आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार जो असम राज्य के मूल निवासी हैं, आवेदन करने के पात्र हैं।

योग्यता :-
सभी पदों के लिए, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से एचएसएलसी (कक्षा 12) परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही एलएमवी या एमएमवी या एचएमवी का वैध ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करना चाहिए।

उम्र :-
फॉरेस्टर ग्रेड 1, फॉरेस्ट गार्ड और ड्राइवर के लिए उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी 2023 को 18 साल से कम और 40 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. जबकि एएफपीएफ कांस्टेबल और ड्राइवर पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 25 साल ही है. राज्य के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में असम सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

Notification :-Click Here

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×