Bank of India Recruitment 2022

बैंक ऑफ इंडिया ने नियमित और अनुबंध के आधार पर विभिन्न विभागों में स्केल 4 तक के अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. बैंक द्वारा अर्थशास्त्री, सांख्यिकीविद्, जोखिम प्रबंधक, क्रेडिट विश्लेषक, क्रेडिट अधिकारी, तकनीकी मूल्यांकन और आईटी अधिकारी के कुल 594 पद भरे जा रहे हैं।

    • Educational News, Jobs News

बैंक ऑफ इंडिया ने नियमित और अनुबंध के आधार पर विभिन्न विभागों में स्केल 4 तक के अधिकारी के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. बैंक द्वारा मंगलवार, 19 अप्रैल 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन (नंबर 2021/22/3) के अनुसार अर्थशास्त्री, सांख्यिकीविद्, रिस्क मैनेजर, क्रेडिट विश्लेषक, क्रेडिट अधिकारी, तकनीकी मूल्यांकन और आईटी अधिकारी के कुल 594 पद भरे जा रहे हैं। जबकि, प्रबंधक आईटी, वरिष्ठ प्रबंधक (आईटी), वरिष्ठ प्रबंधक (नेटवर्क सुरक्षा), वरिष्ठ प्रबंधक (नेटवर्क रूटिंग और स्विचिंग विशेषज्ञ), प्रबंधक (अंत बिंदु सुरक्षा), प्रबंधक (डेटा सेंटर) के आधार पर भर्ती की जानी है। प्रबंधक (डेटाबेस विशेषज्ञ), प्रबंधक (प्रौद्योगिकी) और प्रबंधक (एप्लीकेशन आर्किटेक्ट) पर अनुबंध के आधार पर भर्ती की जानी है।

महत्वपूर्ण तिथि  :-

आवेदन 26 अप्रैल 2022 से शुरू होंगे और उम्मीदवार 10 मई 2022 तक अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

आवेदन प्रक्रिया :-

बैंक ऑफ इंडिया में अधिकारी के पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक और निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट bankofindia.co.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क :-

आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 850 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। वहीं, एससी/एसटी/दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपये है. आवेदन शुल्क का भुगतान भी 10 मई तक करना होगा.

चयन प्रक्रिया :-

उम्मीदवारों का चयन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा विज्ञापित पदों के लिए आवेदकों की संख्या के अनुसार ऑनलाइन लिखित परीक्षा और/या समूह चर्चा और/या व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा 150 मिनट की होगी और इसमें अंग्रेजी भाषा, व्यावसायिक ज्ञान, बैंकिंग केंद्रित सामान्य जागरूकता विषयों से संबंधित कुल 175 प्रश्न होंगे। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×