BARC Recruitment 2022

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी, मुंबई) में विभिन्न पदों पर नर्स, साइंटिफिक असिस्टेंट, साइंटिफिक असिस्टेंट बी, साइंटिफिक सी, सब ऑफिसर के पदों पर भर्ती की जाएगी.

    • Educational News, Jobs News

भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी, मुंबई) में विभिन्न पदों पर नर्स, साइंटिफिक असिस्टेंट, साइंटिफिक असिस्टेंट बी, साइंटिफिक सी, सब ऑफिसर के पदों पर भर्ती की जाएगी. अब ऐसे में सभी उम्मीदवार जो इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 12 सितंबर 2022 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को barc.gov.in पर जाकर लॉग इन करना होगा।

रिक्त पद :-
भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र (बीएआरसी, मुंबई) द्वारा जारी जानकारी के अनुसार 36 पदों में नर्स के 13, वैज्ञानिक सहायक बी पैथोलॉजी के 02, वैज्ञानिक सहायक बी के 08,सब ऑफिसर बी के 04 पदों और वैज्ञानिक सहायक के 01 पदों पर भर्ती की जाएगी.

योग्यता :-
वैज्ञानिक सहायक के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीएससी में 60% अंक होने चाहिए। साथ ही 60% अंकों के साथ मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी (DMLT) में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा या 60% अंकों के साथ B.Sc (मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी)। वहीं नर्स के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए नर्सिंग और मिडवाइफरी में तीन साल के डिप्लोमा के साथ 12वीं की परीक्षा पास होना जरूरी है. राज्य नर्सिंग परिषद से नर्स के रूप में वैध पंजीकरण होना चाहिए।

आयु :-
उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। उप अधिकारी/बी पद के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए।

इस तरह होगा सिलेक्शन :-

उम्मीदवारों के लिए चयन प्रक्रिया विभिन्न चरणों में आयोजित की जाने वाली परीक्षा के आधार पर की जाएगी :-

  1. लिखित परीक्षा
  2. कौशल परीक्षा / टाइप टेस्ट
  3. दस्तावेज़ सत्यापन
×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×