BEL Recruitment 2022

भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में स्थित यूनिट में ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।

    • Educational News, Jobs News

भारत सरकार के रक्षा मंत्रालय के अधीन भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में स्थित यूनिट में ट्रेनी इंजीनियर और प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है।नोटिफिकेशन के अनुसार मेकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर साइंस, सिविल और इलेक्ट्रिकल ट्रेड में ट्रेनी इंजीनियर-1 के कुल 180 पदों पर भर्ती की जानी है। इसी तरह, बीईएल मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर साइंस, सिविल और इलेक्ट्रिकल ट्रेड में प्रोजेक्ट इंजीनियर की भर्ती करेगा और इस पद के लिए कुल रिक्तियों की संख्या 80 है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 दिसंबर 2022 है।

योग्यता :-
उम्मीदवार ट्रेनी या प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों के लिए पात्र हैं जिनके पास रिक्तियों से संबंधित ट्रेड में बीई/बीटेक/बीएससी डिग्री है। इसके अलावा ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए एक साल और प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों के लिए कम से कम दो साल की डिग्री होनी चाहिए।

आयु :-
ट्रेनी इंजीनियर के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 28 वर्ष और प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए 32 वर्ष है।विभिन्न आरक्षित श्रेणियों (एससी, एसटी, ओबीसी और अन्य) से संबंधित उम्मीदवारों को निर्धारित नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाती है।

आवेदन प्रक्रिया :-
ऐसे में बीईएल गाजियाबाद में ट्रेनी इंजीनियर या प्रोजेक्ट इंजीनियर की भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक और पात्र उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट bel-india.in पर करियर सेक्शन में सक्रिय लिंक से ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं. उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरण के साथ लॉग इन करके उम्मीदवार अपने आवेदन जमा कर सकेंगे। ट्रेनी इंजीनियर पदों के लिए 150 रुपये (GST अतिरिक्त) और प्रोजेक्ट इंजीनियर के लिए 400 रुपये (GST अतिरिक्त) का शुल्क आवेदन के दौरान ऑनलाइन मोड के माध्यम से भुगतान करना होगा। आवेदन जमा करने के बाद उम्मीदवार इसका प्रिंट आउट ले

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×