Bihar BCECE 2022

बिहार राज्य के विभिन्न कॉलेजों में कृषि और पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में इस वर्ष प्रवेश लेने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट।

    • Admission News, Educational News

बिहार राज्य के विभिन्न कॉलेजों में कृषि और पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में इस वर्ष प्रवेश लेने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए, बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) द्वारा आयोजित की जाने वाली संबंधित बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा (बीसीईसीई) 2022 के माध्यम से प्रवेश दिया जाएगा। इस प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन आज, 17 मई 2022 से किए जा सकते हैं। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जा सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 जून 2022 है। बिहार बीसीईसीईबी द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार बीसीईसीई 2022 के लिए आवेदन जमा करने के बाद, व्यावसायिक स्नातक स्तर के पैरा-मेडिकल और कृषि संबंधी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा, उम्मीदवार 10 से 12 जून तक त्रुटि सुधार या आवश्यक संशोधन कर सकते हैं!आवेदन करते समय, उम्मीदवारों को 8 जून तक बैंक चालान के माध्यम से बोर्ड द्वारा निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा, जबकि शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से 9 जून तक किया जा सकता है।

योग्यता :-

बिहार बीसीईसीई 2022 के लिए आवेदन करने के लिए, पैरा-मेडिकल और कृषि पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा, उम्मीदवारों को संबंधित विषयों में न्यूनतम 45% अंकों के साथ 10 + 2 परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को न्यूनतम अंकों में 5 फीसदी की छूट भी दी जाएगी.

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×