Bihar Civil Court Recruitment 2022

बिहार सिविल कोर्ट में 7 हजार से अधिक पदों पर वैकेंसी निकली है

    • Educational News, Jobs News

बिहार सिविल कोर्ट में 7 हजार से अधिक पदों पर वैकेंसी निकली है. अधिसूचना के अनुसार क्लर्क, स्टेनोग्राफर, कोर्ट रीडर कम डिपोजिशन राइटर और चपरासी/अर्दली (ग्रुप डी) सहित विभिन्न पदों को भर्ती के माध्यम से भरा जाएगा. भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक साइट District.ecourts.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीख :-
आवेदन की शुरुआत – 20 सितंबर 2022
आवेदन करने की अंतिम तिथि – 20 अक्टूबर 2022

रिक्त पद विवरण :-

यह भर्ती कुल 7692 पदों पर की जा रही है। इस भर्ती के माध्यम से लिपिक के 3325 पद, आशुलिपिक के 1562 पद, कोर्ट रीडर कम डिपोजिशन राइटर के 1132 पद और चपरासी/अर्दली के 1673 पद भरे जाएंगे।

योग्यता :-
क्लर्क:- इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। इसके अलावा उसे कंप्यूटर का ज्ञान होना चाहिए।
स्टेनोग्राफर:- उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से स्टेनोग्राफी सर्टिफिकेट के साथ ग्रेजुएट होना चाहिए.
कोर्ट रीडर सह डिपॉजिटरी राइटर:-आवेदक के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से हिंदी या अंग्रेजी में टाइपिंग सर्टिफिकेट के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
चपरासी/अर्दली (ग्रुप डी):- इस पद के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। क्लर्क, स्टेनोग्राफर और कोर्ट रीडर के पद के लिए आवेदन शुल्क 800 रुपये रखा गया है। जबकि चपरासी/अर्दली (ग्रुप डी) पद के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये निर्धारित किया गया था।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×