Bihar Constable Recruitment 2022

बिहार केंद्रीय चयन बोर्ड (सैनिक भर्ती) द्वारा राज्य सरकार के मद्य निषेध, आबकारी एवं निबंधन विभाग में मद्यनिषेध कांस्टेबल पदों की घोषित रिक्तियों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है

    • Educational News, Jobs News

बिहार केंद्रीय चयन बोर्ड (सैनिक भर्ती) द्वारा राज्य सरकार के मद्य निषेध, आबकारी एवं निबंधन विभाग में मद्यनिषेध कांस्टेबल पदों की घोषित रिक्तियों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. 11 अगस्त 2022 को बोर्ड द्वारा जारी विज्ञापन (नंबर 01/2022) के अनुसार निषेधाज्ञा कांस्टेबल के कुल 76 पदों पर भर्ती की जानी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आप में दिए गए ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 13 अगस्त से शुरू हो गई है और उम्मीदवार 13 सितंबर 2022 तक अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

योग्यता :-
बिहार शराब निषेध, आबकारी एवं निबंधन विभाग में मद्यनिषेध कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 परीक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके अलावा, उम्मीदवारों को निर्धारित शारीरिक मानकों को भी पूरा करना होगा।
ऊंचाई :
अनारक्षित और पिछड़े वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए कम से कम 165 सेमी
एससी, एसटी और एमबीसी पुरुष उम्मीदवारों के लिए कम से कम 160 सेमी
सभी श्रेणियों की महिला उम्मीदवारों के लिए – 155 सेमी

आयु :-
1 जनवरी 2022 को उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। ओबीसी पुरुष उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष, ओबीसी महिला उम्मीदवारों के लिए 28 वर्ष, एससी/एसटी/तृतीय लिंग महिला और पुरुष उम्मीदवार के लिए 30 वर्ष है।अन्य मानदंड और श्रेणीवार छूट आदि के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×