Bihar Health Department Recruitment 2022

बिहार स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत राज्य के चिकित्सा महाविद्यालयों एवं अस्पतालों में सीनियर रेजिडेंट / ट्यूटर के 1500 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (BCECEB) द्वारा जारी किया गया है।

    • Educational News, Jobs News

बिहार स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत राज्य के चिकित्सा महाविद्यालयों एवं अस्पतालों में सीनियर रेजिडेंट / ट्यूटर के 1500 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (BCECEB) द्वारा जारी किया गया है। पर्षद द्वारा बुधवार, 17 अगस्त 2022 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार, विभिन्न विभागों में कुल 1511 पदों पर तीन वर्ष के लिए टेन्योर बेसिस पर भर्ती की जानी है। इनमें से सबसे अधिक 141 रिक्तियां निश्चेतना विभाग में और दूसरी सबसे अधिक 94 वेकेंसी औषधि विभाग में हैं।

ऐसे करें आवेदन :-
उम्मीदवार बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की आधिकारिक वेबसाइट, bceceboard.bihar.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया शुक्रवार, 19 अगस्त से शुरू होगी और उम्मीदवार 1 सितंबर 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकेंगे।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 2250 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। बिहार राज्य आरक्षित वर्गों (EWS, EBC, BC, SC, ST, DQ) के लिए भी समान शुल्क ही रहेगा।

योग्यता :-
बिहार स्वास्थ्य विभाग में सीनियर रेजिडेंट / ट्यूटर के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को सम्बन्धित विभाग में पीजी डिग्री प्राप्त किया होना चाहिए। हालांकि, कम उम्मीदवारों के आवेदन की स्थिति में सम्बन्धित विभाग में पीजी डिप्लोमा न्यूनतम योग्यता होगी।

आयु :-
उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2021 को 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अन्य पिछड़े वर्गों और अत्यंत पिछड़े वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष और अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम 42 वर्ष आयु सीमा है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×