BIS Recruitment 2022

उपभोक्ता मामले विभाग, उपभोक्ता मामले मंत्रालय, भारत सरकार के तहत भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) ने आज 19 अप्रैल से ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी में 300 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

    • Educational News, Jobs News

भारत सरकार के उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के उपभोक्ता मामले विभाग के अधीन  भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) ने आज 19 अप्रैल से ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी में 300 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। 10 वीं पास से पीजी पास (पोस्ट के अनुसार ) आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पृष्ठ पर जाकर BIS की आधिकारिक वेबसाइट bis.gov.in पर भर्ती अनुभाग में दिए गए सीधे लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 मई 2022 है।

आवेदन प्रक्रिया :-

उम्मीदवार भर्ती अनुभाग में दिए गए सीधे लिंक से BIS की आधिकारिक वेबसाइट bis.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन पृष्ठ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के तहत, उम्मीदवारों को पहले अनुरोधित विवरण भरकर पंजीकरण करना होगा और फिर आवंटित पंजीकरण संख्या और पासवर्ड के माध्यम से लॉग इन करके उम्मीदवार संबंधित पद के लिए अपना आवेदन जमा कर सकेंगे। BIS वेकेंसी ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद उसका प्रिंट आउट 24 मई 2022 तक लिया जा सकता है।

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। हालांकि असिस्टेंट डायरेक्ट के पद के लिए शुल्क 800 रुपये है। एससी, एसटी, दिव्यांग, महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क नहीं देना है, उन्हें पूरी छूट दी गई है। उम्मीदवार ध्यान दें कि शुल्क का भुगतान भी 9 मई तक करना है।

रिक्त पद :-

डायरेक्टर (लीगल) – 1 पद
असिस्टेंट डायरेक्टर (हिंदी) – 1 पद
सहायक निदेशक (प्रशासन और वित्त) – 1 पद
असिस्टेंट डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड कंज्यूमर अफेयर्स) – 1 पद
पर्सनल असिस्टेंट – 28 पद
असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर – 47 पद
असिस्टेंट कंप्यूटर एडेड डिजाइन- 2 पद
स्टेनोग्राफर – 22 पद
वरिष्ठ सचिवालय – 100 पद
हॉर्टिकल्चर सुपरवाइजर – 1 पद
तकनीकी सहायक (प्रयोगशाला – मैकेनिकल, केमिकल, माइक्रोबायोलॉजी) – 47 पद
सीनियर टेक्निशियन (बढ़ई, वेल्डर, प्लंबर, फिटर, टर्नर और इलेक्ट्रीशियन) – 25 पद

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×