BPSC Assistant Professor Recruitment 2022

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. ये वैकेंसी कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के लिए निकाली गई हैं.

    • Educational News, Jobs News

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. ये वैकेंसी कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के लिए निकाली गई हैं. अब ऐसे में सभी उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 09 सितंबर, 2022 से आवेदन कर सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 सितंबर, 2022 है। उम्मीदवार ध्यान दें कि कोई भी आवेदन फॉर्म अंतिम तिथि के बाद स्वीकार नहीं किया जाएगा, इसलिए समय पर आवेदन करें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को bpsc.bih.nic.in पर जाकर लॉग इन करना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ :-
ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 09 सितंबर 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 28 सितंबर 2022

रिक्त पद :-
बीपीएससी की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसर, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के कुल 208 पदों पर भर्ती की जाएगी. बीपीएससी से रिक्ति विवरण के अनुसार, यूआर श्रेणी में 83 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा ईडब्ल्यूएस के 21 और ओबीसी के 24 पदों पर भर्ती की जाएगी. अन्य श्रेणी के लिए उम्मीदवारों को बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा

शैक्षणिक योग्यता :-
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में B.E/B.Tech/B.S/B.Sc (Eng.) और M.E/M.Tech/M.S या इंटीग्रेटेड M.Tech होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखें। वहीं इन पदों पर उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया समेत भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारियां जांचने के लिए उम्मीदवारों को बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.

आयु :-
असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 22 से 65 साल के बीच होनी चाहिए.

आवेदन शुल्क :-
सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 750 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि एससी, एसटी, महिला और पीएच श्रेणी के उम्मीदवारों को 200 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाएगा। उम्मीदवार डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/नेट बैंकिंग और अन्य के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×