BSF Constable Admit Card 2022

सीमा सुरक्षा बल ने कांस्टेबल ट्रेड्समैन के 2788 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के तहत दूसरे चरण में आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड 2022 जारी किया है।

    • Educational News, Exam News

सीमा सुरक्षा बल ने कांस्टेबल ट्रेड्समैन के 2788 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के तहत दूसरे चरण में आयोजित होने वाली लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड 2022 जारी किया है। आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in पर डाउनलोड लिंक सक्रिय कर दिया गया है, जिसे उम्मीदवार अपने पंजीकृत ईमेल आईडी और पासवर्ड के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। बीएसएफ ने कांस्टेबल ट्रेड्समैन के 2788 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 जनवरी 2022 को शुरू की थी और उम्मीदवारों ने 1 मार्च तक आवेदन किया था.

परीक्षा पैटर्न :-
सीमा सुरक्षा बल द्वारा कांस्टेबल ट्रेड्समैन लिखित परीक्षा के आयोजन की तारीख की घोषणा की गई थी। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, बीएसएफ 4 दिसंबर 2022 को परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा 2 घंटे की होगी और ऑफलाइन (पेन और पेपर) मोड में आयोजित की जाएगी। न्यूमेरिकल एप्टीट्यूड, रीजनिंग, हिंदी/अंग्रेजी भाषा और सामान्य जागरूकता से संबंधित बहुविकल्पीय प्रकृति के 25-25 प्रश्न होंगे। प्रत्येक प्रश्न के लिए 1 अंक निर्धारित है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×