CBI Internship 2020: सीबीआई में इंटर्नशिप का मौका

    ऑनलाइन डेस्क। CBI Internship 2020: सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन यानि सीबीआई ने वर्ष 2020 से इंटर्नशिप स्कीम का आरंभ किया है। अलग-अलग विषयों में कुल 30 रिक्तियों के नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। सीबीआई इंटर्नशिप स्कीम 2020 में आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार नोटिफिकेशन में दिये गये आवेदन प्रारूप के माध्यम से 21 फरवरी 2020 तक आवेदन जमा करा सकते हैं।

    सीबीआई इंटर्नशिप स्कीम 2020 के अंतर्गत चुने गये उम्मीदवारों को छह से आठ हफ्ते की अवधि, जो कि विश्वविद्यालयों / शैक्षणिक संस्थानों के ग्रीमकालीन अवकाश के दौरान होगी, के लिए ब्यूरो की विभिन्न शाखाओं – दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, बेंगलूरू, कोलकाता, लखनऊ और चंडीगढ़ में चयनित विषय से सम्बन्धित विभाग में काम करने का मौका मिलेगा।

    सीबीआई इंटर्नशिप स्कीम 2020 में इन विषयों के लिए निकली है रिक्तियां

    वर्ष 2020 के लिए सीबीआई लॉ, साइबर, डाटा एनालिसिस, क्रिमिनोलॉजी, मैनेजमेंट, इकनॉमिक्स, कॉमर्स और डिजिटल फोरेंसिक्स व सम्बन्धित विषयों समेत फोरेंसिक साइंस में इंटर्नशिप का मौका दे रहा है।

    सीबीआई इंटर्नशिप स्कीम 2020 योग्यता मानदंड

    जिन उम्मीदवारों को सीबीआई में इंटर्नशिप के लिए आवेदन करना है उन्हें भारत का नागरिक होना चाहिए और सम्बन्धित विषय में देश के किसी विश्वविद्यालय या शैक्षणिक संस्थान में स्नातक, परास्नातक या शोध पाठ्यक्रम में नामांकित होना चाहिए।

    सीबीआई इंटर्नशिप स्कीम 2020 चयन प्रक्रिया

    सीबीआई इंटर्नशिप स्कीम 2020 के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाना है। इंटरव्यू दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और कोलकाता में मार्च 2020 में आयोजित किये जाएंगे।

    ऐसे करें आवेदन

    सीबीआई इंटर्नशिप स्कीम 2020 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ऑफिशियल नोटिफिकेशन में दिये गये आवेदन प्रारूप को पूरी तरह भरकर और “सीबीआई में इंटर्नशिप क्यों करना चाहते हैं” शीर्षक पर 300 शब्दों के लेख के साथ आवेदन 21 फरवरी 2020 तक इस पते पर जमा कराएं- सुप्रींटेंडेट ऑफ पुलिस (ट्रेनिंग), सीबीआई एकेडमी, हापुड़ रोड, कमला नेहरू नगर, गाजियाबाद, उत्तर – प्रदेश – 201002।

    अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार 0120-2782985 से 988 तक (एक्सटेंशन नंबर 228) नंबरों पर निम्नलिखित व्यक्तियों से संपर्क कर सकते हैं –

    •श्रीमति निशु कुशवाहा, इंस्पेक्टर

    • श्री विरेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर

    सीबीआई इंटर्नशिप स्कीम 2020 नोटिफिकेशन और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड

    ऑफिशियल वेबसाइट लिंक

    This news taken from jagran.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×