CBI Recruitment 2023

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने वरिष्ठ प्रबंधन ग्रेड स्केल IV में मुख्य प्रबंधक और मध्य प्रबंधन ग्रेड स्केल 3 में वरिष्ठ प्रबंधक, मध्य प्रबंधन ग्रेड स्केल 2 में प्रबंधक और जूनियर प्रबंधन ग्रेड स्केल 1 में विशेषज्ञ अधिकारी (आईटी) के कुल 147 पद जारी किए हैं।

    • Educational News, Jobs News

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने वरिष्ठ प्रबंधन ग्रेड स्केल IV में मुख्य प्रबंधक और मध्य प्रबंधन ग्रेड स्केल 3 में वरिष्ठ प्रबंधक, मध्य प्रबंधन ग्रेड स्केल 2 में प्रबंधक और जूनियर प्रबंधन ग्रेड स्केल 1 में विशेषज्ञ अधिकारी (आईटी) के कुल 147 पद जारी किए हैं। आईटी और मुख्यधारा। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जारी अधिसूचना के अनुसार घोषित पदों में से 73 अनारक्षित जबकि 37 ओबीसी, 18 एससी, 7 एसटी और 12 ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट Centralbankofindia.co.in पर ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 15 मार्च, 2023 तक अपना आवेदन जमा कर सकेंगे।

योग्यता :-
उम्मीदवार को संबंधित विषय में स्नातक/पीजी (पदों के अनुसार अलग-अलग) उत्तीर्ण होना चाहिए। संबंधित क्षेत्र में निर्धारित वर्षों (पदों के अनुसार अलग-अलग) का अनुभव भी होना चाहिए।

आयु :-
स्केल 2 पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 27 से 33 वर्ष और स्केल 3 पदों के लिए 30 से 36 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है।

आवेदन शुल्क :-
उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से निर्धारित आवेदन शुल्क 1000 रुपये (जीएसटी अलग से) का भुगतान करना होगा। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों के लिए शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×