CBSE Answer Key 2019-20: जूनियर असिस्टेंट और अन्य पदों के लिए ‘आंसर की’ जारी

    ऑनलाइन डेस्क। CBSE Answer Key 2019-20: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएससई ने जूनियर असिस्टेंट, सीनियर असिस्टेंट, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, स्टेनोग्राफर, एकाउंटेंट, जूनियर एकाउंटेंट, एनालिस्ट और असिस्टेंट सेक्रेट्री के विभिन्न पदों के लिए आयोजित परीक्षा का ‘आंसर की’ जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार सीबीएसई की परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे ‘आंसर की’ बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, cbse.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार ‘आंसर की’ नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

    सीबीएससई ने जूनियर असिस्टेंट और अन्य पदों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 28 जनवरी से 31 जनवरी 2020 के बीच किया था। बोर्ड ने परीक्षा की समाप्ति के चार दिनो के भीतर ही ‘आंसर की’ जारी कर दिया है।

    सीबीएससई ने ‘आंसर की’ करने के साथ ही उम्मीदवारों से प्रश्नों के प्रति आपत्तियों को भी आमंत्रित किया है। जिन उम्मीदवारों को किसी भी प्रश्न की ‘आंसर की’ के सम्बन्ध में यदि किसी भी प्रकार की आपत्ति हो तो वे ऑफिशिलयल वेबसाइट पर लॉगिन के बाद ‘आंसर की’ के साथ उपलब्ध कराए गये “आपत्तियां” बटन पर क्लिक करके दर्ज़ करा सकते हैं। आपत्तियां दर्ज़ कराने की अंतिम तिथि 7 फरवरी 2020 है।

    ऐसे करें सीबीएससई जूनियर असिस्टेंट एवं अन्य भर्ती परीक्षा 2019 ‘आंसर की’ डाउनलोड

    • सबसे पहले सीबीएसई की ऑफिशियल वेसबाइट, cbse.nic.in पर विजिट करें।

    • होम पेज पर दिये गये ‘इन फोकस’ बॉक्स में “OBJECTION LINK LIVE – FOR CBSE RECRUITMENT EXAM” लिंक पर क्लिक करें।

    • एक नया पेज खुलेगा जहां आपको अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ लॉगिन करना होगा।

    • लॉगिन के बाद आप सभी प्रश्नों के ‘आंसर की’ देख पाएंगे और साथ में दिये गये लिंक के के माध्यम से “आपत्तियां” दर्ज़ करा पाएंगे।

    This news taken from jagran.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×