CBSE CTET 2020: परीक्षा शेड्यूल जारी

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE- Central Board of Secondary Education) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET- central teacher eligibility test) के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है।

    प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन 05 जुलाई 2020 को करेगा। यह परीक्षा देशभर के अलग-अलग केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा का नोटिफिकेशन और आवेदन प्रक्रिया 24 जनवरी 2020 को शुरू होगी।

    जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वो 24 जनवरी 2020  को सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सीटीईटी परीक्षा में आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 फरवरी 2020 है। हालांकि उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान 27 फरवरी 2020 को दोपहर साढ़े तीन बजे तक कर सकते हैं।

    सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को परीक्षा-1 या परीक्षा-2 के आवेदन के लिए एक हजार रुपये और दोनों परीक्षा के आवेदन के लिए 1200 रुपये आवेदन शुल्क चुकाना होगा। जबकि एससी/एसटी और पीडब्लयूडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा-1 या परीक्षा-2 के लिए 500 रुपये और दोनों परीक्षाओं के लिए 600 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है।

    This news taken from amarujala.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×