CGPSC Recruitment 2022

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

    • Educational News, Jobs News

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके अनुसार कुल 132 पदों पर भर्ती की जाएगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार सीजीपीएससी आयुर्वेद अधिकारी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे 8 जून से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को psc.cg.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

महत्वपूर्ण तिथि :-

आवेदन करने की शुरुआत: 08 जून 2022

आवेदन करने की अंतिम तिथि: 27 जून 2022

योग्यता :-
आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवार के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त संस्थान से आयुर्वेद में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ आयुर्वेद, यूनानी और प्राकृतिक चिकित्सा के साथ पंजीकृत होना चाहिए। साथ ही, इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवश्यक शिक्षा योग्यता अधिसूचना की जांच करनी चाहिए। वहीं आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि वे नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़कर ही आवेदन करें, क्योंकि अगर आवेदन पत्र में कोई विसंगति पाई जाती है तो आवेदन पत्र खारिज कर दिया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

वेतन :-

सीजीपीएससी द्वारा जारी जानकारी के अनुसार आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या 56100-177500 (पे मैट्रिक्स लेवल 12) होगी। वहीं, इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×