CISF Head Constable Recruitment 2022

    केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में काम की नई लाइन खोजने की कोशिश करने वाले युवाओं के लिए एक अद्भुत मौका है। यहां 200 से ज्यादा ओपनिंग के लिए नामांकन निकला है। आवेदन करने के लिए 31 मार्च 2022 तक का मौका दिया गया है। इच्छुक प्रतियोगी प्राधिकरण की साइट cisf.gov.in पर जाकर सूक्ष्मताओं की जांच कर सकते हैं। प्रतियोगियों का निर्धारण शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी), दस्तावेज़ सत्यापन, परीक्षण परीक्षण और प्रवीणता परीक्षा पर आधारित होगा। चुने हुए प्रतिस्पर्धियों को पे मैट्रिक्स लेवल-4 के अनुसार 25500 रुपये से 81100 रुपये तक सैलरी मिलेगा।

    सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल के इन पदों पर नामांकन के लिए महिला और पुरुष अप-एंड-कॉमर्स आवेदन कर सकते हैं। अप-एंड-कॉमर्स का चयन 1 सितंबर, 2019 से 31 मार्च, 2022 तक आयोजित खेल प्रतिद्वंद्विता में उनकी प्रस्तुति के आधार पर किया जाएगा।

    कितने पदों पर वैकेंसी
    चुने हुए प्रतियोगियों को देश या विदेश में कहीं भी तैनात किया जा सकता है। खाली पदों में महिला प्रतियोगियों के लिए 68 और पुरुष प्रतियोगियों के लिए 181 पद हैं। अवसरों की पूर्ण संख्या 249 है।

    आयु सीमा
    शिक्षाप्रद क्षमता की बात करें तो उम्मीदवार का बारहवीं पास होना जरूरी है। इसके अलावा राज्य/राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल-कूद में प्रतिस्पर्धियों को अपनी क्षमता दिखानी चाहिए थी। पहली अगस्त, 2021 को अप-एंड-कॉमर्स की आयु कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष होनी चाहिए।

    योग्यता
    किसी भी कथित बोर्ड या संगठन से बारहवीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा उत्तीर्ण न होने की संभावना अधिक है। इसके अलावा, राज्य/राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल और खेलों में अप-एंड-कॉमर्स को संबोधित किया जाना चाहिए।

    चयन प्रक्रिया
    प्रतियोगियों को बाद में शारीरिक, नैदानिक ​​परीक्षण और रिपोर्ट की पुष्टि के लिए चुना जाएगा।

    ऐसे करें आवेदन
    इच्छुक और योग्य उम्मीदवार cisf.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के चरण प्राधिकरण साइट पर दिए गए हैं।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×