CISF Recruitment 2022

    केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती) में  तैयारी कर रहे किशोर के लिए एक अनोखा खुला द्वार आ गया है। सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) ने गार्ड पदों के लिए आवेदनों का स्वागत किया है। CISF ने हेड कांस्टेबल के पद के लिए आवेदनों का स्वागत किया है। इच्छुक और योग्य प्रतियोगी CISF की प्राधिकरण साइट cisfrectt.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले, आवेदकों को सावधानी से दी गई प्राधिकरण चेतावनी को पढ़ना चाहिए।

    249 पदों पर होंगे नामांकन
    इन पदों के लिए सिर्फ वेब आधारित आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवारों जिन्हें ऑनलाइन आवेदन करने की आवश्यकता है, वे 31 मार्च 2022 को ऐसा काम कर सकते हैं। यह नामांकन अभियान एसोसिएशन में 249 पदों से ऊपर होगा। इस सूची से जुड़े अधिक डेटा के लिए, उम्मीदवारों को प्राधिकरण साइट पर जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

    वैकेंसी विवरण
    कुल पदों की संख्या: 249 पद
    पुरुष के लिए: 181 पद
    महिलाओं के लिए: 68 पद

    योग्यता
    इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी कथित बोर्ड या संगठन से बारहवीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, आवेदकों के राज्य/राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल और एथलेटिक्स में संबोधित न किए जाने की संभावना अधिक होती है।

    आयु सीमा
    उपरोक्त पदों के लिए उम्मीदवार की आयु पहले अगस्त 2021 तक कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष होनी चाहिए।

    वेतनमान
    लेवल -4 पे मैट्रिक्स के मद्देनजर चुने गए आवेदकों को हर महीने 25,500 रुपये से 81,100 रुपये का भुगतान किया जाएगा।

    चयन प्रक्रिया
    सीआईएसएफ भर्ती के नोटिस के समझौतों के अनुसार सही के रूप में देखा जाता है। उन्हें रोल नंबर के साथ कंसीड कार्ड दिए जाएंगे। फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के आधार पर प्रतियोगियों का चयन किया जाएगा। साथ ही उनका रिकॉर्ड भी चेक किया जाएगा।

    लंबाई
    पुरुष उम्मीदवारों के लिए: 167 सेमी
    महिला उम्मीदवारों के लिए: 153 सेमी
    छाती (पुरुष): 81 से 86 सेमी

    आवेदन शुल्क
    आवेदन के लिए संभावना से 100 रुपये का आवेदन शुल्क लिया जाएगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और महिला आवेदकों को आवेदन शुल्क में असाधारण छूट दी जाएगी।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×