CSIR-NIO Recruitment 2022

काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओशनोग्राफी ने साइंटिस्ट के पद पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं.

    • Educational News, Jobs News

काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च राष्ट्रीय समुद्र विज्ञान संस्थान ने साइंटिस्ट के पद पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल निर्धारित की गई है। आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को राष्ट्रीय समुद्र विज्ञान संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट http://www.nio.org पर जाना होगा। इस भर्ती में वैज्ञानिक के 22 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।

आयु :-

सीएसआईआर-एनआईओ भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 32 वर्ष होनी चाहिए। सरकार के आदेशानुसार एससी/एसटी और ओबीसी वर्ग के लिए ऊपरी आयु सीमा में विशेष छूट प्रदान की जाएगी और इसके तहत एससी/एसटी के लिए 05 वर्ष और ओबीसी के लिए 03 वर्ष तक की विशेष छूट दी जाएगी। वहीं, सीएसआईआर प्रयोगशालाओं/संस्थानों में कार्यरत नियमित कर्मचारियों के लिए आयु में 05 वर्ष तक की अधिक छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क :-

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 का भुगतान करना होगा। वहीं, एससी/एसटी/पीएच/महिला/सीएसआईआर कर्मचारियों को आवेदन शुल्क के भुगतान से विशेष छूट दी जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई :-

सबसे पहले उम्मीदवार सीएसआईआर-एनआईओ की आधिकारिक वेबसाइट http://www.nio.org पर जाएं।
इसके बाद वे वैकेंसी टैब पर क्लिक करें।
अब उम्मीदवार आवेदन पत्र भरें।
यहां वे सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करते हैं।
उसके बाद उम्मीदवार को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।
अंत में अपना आवेदन पत्र उम्मीदवार जमा करें।

आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा करने के बाद, आवेदन पत्र का प्रिंट आउट प्रमाण पत्र और सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ उम्मीदवारों द्वारा “प्रशासनिक अधिकारी, सीएसआईआर-राष्ट्रीय समुद्र विज्ञान संस्थान, डोना पाउला, गोवा – 403004” को 16 मई तक भेज दिया जाना चाहिए।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×