Date sheet announced of IIM CAT 2020

    भारतीय प्रबंधन संस्थान, IIM (इंदौर) रविवार, 29 नवंबर, 2020 को कॉमन एडमिशन टेस्ट 2020 (CAT) 2020 का आयोजन करेगा। IIM द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, CAT 2020 दो भागों में आयोजित किया जाएगा। केंद्रों में सत्र लगभग 156 परीक्षण शहरों में फैले हुए हैं।

    IIM CAT 2020 Registration Window 5 अगस्त, 2020 को खुलेगी और इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 सितंबर शाम 5 बजे तक होगी। सभी इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट IIM CAT 2020 के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसके लिए लिंक iimcat.ac.in है।

    इसके अलावा, कैट 2020 प्रक्रिया को कोविद -19 संकट को ध्यान में रखते हुए आयोजित किया जाना है। कैट की वेबसाइट द्वारा दी गई जानकारी केंद्र और राज्य सरकारों और आईआईएम द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्णयों और निर्देशों पर निर्भर है।

    IIM CAT 2020 के बारे में:
    कैट 2020 आईआईएम के विभिन्न पोस्ट ग्रेजुएट और फेलो कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए एक शर्त है। इसके अलावा, सूचीबद्ध Non-IIM सदस्य संस्थानों द्वारा कैट 2020 के स्कोर का उपयोग करने की अनुमति है। कैट की वेबसाइट पर ऐसे संस्थानों की सूची दी गई है। अधिक जानकारी के लिए, सभी उम्मीदवार IIM CAT 2020 की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

    IIM CAT 2020 के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता:
    जो उम्मीदवार IIM CAT 2020 परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, उन्हें कम से कम 50 प्रतिशत अंकों या समकक्ष CGPA के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

    इसके अलावा, स्नातक की डिग्री / समकक्ष योग्यता परीक्षा के अंतिम वर्ष में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार और जिन्होंने डिग्री की आवश्यकताएं पूरी कर ली हैं और परिणाम की प्रतीक्षा कर रहे हैं वे भी आवेदन कर सकते हैं।

    नोट: उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि न्यूनतम पात्रता मानदंडों की पूर्ति केवल IIM द्वारा शॉर्टलिस्टिंग के लिए विचार सुनिश्चित नहीं करेगी।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×