Delhi CET 2020: इस दिन शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया

    द डायरेक्ट्रेट ऑफ ट्रेनिंग एंड टेक्निकल एजुकेशन, डीटीटीई दिल्ली ने डीसीईटी यानी दिल्ली कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2020 परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया को चाल दिया है। बता दें कि हाल ही में जारी हुए नोटिस के मुताबिक आवेदन पत्र 3 मई के बाद जारी किए जाएंगे। ये नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी हुआ है। जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे वे ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से सारी जानकारी ले सकते हैं।

    आवेदन प्रक्रिया पिछले साल 1 अप्रैल से शुरू हो गई थी और 30 अप्रैल को समाप्त हो गई थी। इस साल हालांकि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के कारण परीक्षा की तारीखों का निर्धारण अभी नहीं किया गया है और निदेशालय संभवत: लॉकडाउन समाप्त होने के बाद परीक्षा का शेड्यूल जारी करेगा।

    पहले डीटीटीई ने घोषणा की थी कि यह 17 अप्रैल, 2020 को ऑनलाइन आवेदन जारी करेगा। हालांकि, लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। परीक्षा एक बहुविकल्पीय प्रश्न, MCQ आधारित परीक्षा होगी जिसमें उम्मीदवारों को 2 घंटे और 30 मिनट में 150 प्रश्नों को हल करना होगा।

    बता दें कि यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जाता है, यह एक पेन पेपर-आधारित परीक्षा है। परीक्षा अधिकतम 600 अंको की है। आगे की जानकारी जानने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट cetdelhi.nic.in पर जाना होगा।

    This news taken from amarujala.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×