Delhi Police Recruitment 2022

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल (सहायक वायरलेस ऑपरेटर-एडब्ल्यूओ), हेड कांस्टेबल (टेली प्रिंटर ऑपरेटर-टीपीओ) के कुल 850 पदों और कांस्टेबल (ड्राइवर) के 1411 पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है।

    • Educational News, Jobs News

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल (सहायक वायरलेस ऑपरेटर-एडब्ल्यूओ), हेड कांस्टेबल (टेली प्रिंटर ऑपरेटर-टीपीओ) के कुल 850 पदों और कांस्टेबल (ड्राइवर) के 1411 पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। आयोग द्वारा शुक्रवार, 8 जुलाई को जारी दिल्ली पुलिस हेड कांस्टेबल भर्ती अधिसूचना और दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती अधिसूचना के अनुसार, सभी पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर  आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को 30 जुलाई तक ऑनलाइन या ऑफलाइन (बैंक चालान) मोड में 100 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

योग्यता:-

दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 + 2 परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए या मैकेनिक-कम-ऑपरेटर इलेक्ट्रॉनिक कम्युनिकेशन सिस्टम में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (एनटीसी) होना चाहिए। कंप्यूटर संचालन का ज्ञान होना चाहिए।इसी तरह, पदों के लिए दिल्ली पुलिस कांस्टेबल (चालक) उम्मीदवारों के पास भारी मोटर वाहन ड्राइविंग लाइसेंस के साथ 10+2 पास होना आवश्यक है।

आयु :-
1 जुलाई 2022 को उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 1995 से पहले नहीं और 1 जुलाई 2004 के बाद का नहीं होना चाहिए। 1 जुलाई 2022 को उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। दोनों पदों के लिए आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×