DGCA Recruitment 2021

    नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने सलाहकार (उड़ान योग्यता) पदों के लिए आवेदनों का स्वागत किया है। अधिसूचना में कहा गया है कि कंसल्टेंट्स के पदों पर भर्ती एक साल के लिए होगी. इसके लिए प्रतियोगियों की आयु अधिकतम 65 वर्ष होनी चाहिए। नोटिफिकेशन के मुताबिक कंसल्टेंट भर्ती के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 दिसंबर है. इसके लिए आवेदन को काट देना होगा. आवेदकों को आवेदन फ्रेम भरना होगा और इसे डीजीसीए के भर्ती अनुभाग के स्थान पर भेजना होगा। उप निदेशक के पद के तहत प्रतिनिधि जिन्होंने उड़ान योग्यता निदेशालय से इस्तीफा दे दिया है, वे भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

    शैक्षिक योग्यता
    भौतिकी या गणित में स्नातक का प्रमाणन होना चाहिए। एरोनॉटिकल या मैकेनिकल इंजीनियरिंग में चार साल की कॉलेज शिक्षा भी आवेदन कर सकती है। इसी तरह एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर का वैध परमिट होना चाहिए। एयरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में डिग्री रखने वाले अप-एंड-कॉमर्स को एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस इंजीनियर्स लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होगी। इसके अलावा आवेदकों के पास एयरक्राफ्ट मेंटेनेंस का तीन साल का अनुभव होना चाहिए।

    वेतन
    डीजीसीए में सलाहकार के पद पर भर्ती होने के बाद प्रतियोगियों को हर महीने 75000 रुपये का मासिक वेतन मिलेगा। इस्तीफा देने वाले प्रतिनिधियों के वेतन को सेवानिवृत्ति के समय मिलने वाले आवश्यक वेतन से जोड़ा जाएगा।

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×