ESIC MTS Result 2022

कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के तहत पहले चरण यानी फेज 1 में आयोजित प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं

    • Educational News, Result News

कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने मल्टी टास्किंग स्टाफ भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के तहत पहले चरण यानी फेज 1 में आयोजित प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. निगम ने प्रारंभिक प्रारंभिक परीक्षा में उनके प्रदर्शन और उनके अंकों के आधार पर सफल घोषित किए गए 22,529 उम्मीदवारों की सूची के साथ मंगलवार, 24 मई को देर शाम ईएसआईसी एमटीएस परिणाम 2022 की घोषणा की है। ऐसे में ईएसआईसी द्वारा 7 मई 2022 को आयोजित एमटीएस प्रारंभिक परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार निगम की ओर से जारी सूची में अपना रोल नंबर आधिकारिक वेबसाइट esic.nic.in पर चेक कर सकते हैं.

कट-ऑफ :-

ईएसआईसी ने अनारक्षित उम्मीदवारों के साथ-साथ विभिन्न श्रेणियों – एससी, एसटी, ओबीसी / ईडब्ल्यूएस, दिव्यांग और भूतपूर्व सैनिक श्रेणियों के लिए कट-ऑफ भी जारी किया है। निगम के नोटिस के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए कम से कम 35 प्रतिशत यानी 70 अंक, ओबीसी/ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों के लिए 40 प्रतिशत यानी 80 अंक, अनारक्षित उम्मीदवारों के लिए 45 प्रतिशत – 90 अंक, विकलांग उम्मीदवारों के लिए 30 प्रतिशत – 60 अंक और भूतपूर्व सैनिकों के उम्मीदवारों के लिए कम से कम 35% यानी 70 अंक का कट-ऑफ जारी किया गया है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि मेरिट सूची के अनुसार निर्धारित न्यूनतम कट-ऑफ अंक हासिल करने वाले उम्मीदवारों को ही अगले चरण यानी चरण 2 मुख्य परीक्षा के लिए योग्य घोषित किया गया है।

फेज 2 की मुख्य परीक्षा :-

कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए अगले चरण यानी चरण 2 मुख्य परीक्षा 7 जून 2022 को आयोजित करने की घोषणा की है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि प्रारंभिक परीक्षा सिर्फ एक स्क्रीनिंग टेस्ट थी, जबकि अंतिम चयन सूची बनाने के लिए मुख्य परीक्षा के अंकों को ध्यान में रखा जाएगा।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×