Exim Bank Recruitment 2022

इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया, इंडिया एक्ज़िम बैंक द्वारा विभिन्न विभागों में अनुबंध के आधार पर अधिकारियों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है।

    • Educational News, Jobs News

इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट बैंक ऑफ इंडिया, इंडिया एक्ज़िम बैंक द्वारा विभिन्न विभागों में अनुबंध के आधार पर अधिकारियों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। बैंक, अनुपालन, कानूनी, राजभाषा, सूचना प्रौद्योगिकी, मानव संसाधन, अनुसंधान और विश्लेषण, ऋण निगरानी, सूचना प्रणाली लेखा परीक्षा, आंतरिक लेखा परीक्षा, प्रशासन द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (संख्या एचआरएम/ओसी/2022-23/01) के अनुसार जोखिम प्रबंधन और विशेष स्थिति समूह विभागों में अनुबंध (ओसी) पर अधिकारियों की कुल 30 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है।

महत्वपूर्ण तारीख :-
इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 8 अप्रैल से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 28 अप्रैल 2022 तक अपना आवेदन जमा कर सकेंगे.

आवेदन शुल्क :-
आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 600 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। एससी, एसटी, दिव्यांग, महिला आदि उम्मीदवारों के लिए शुल्क केवल 100 रुपये है।

योग्यता :-
भारत एक्ज़िम बैंक में अधिकारी पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को रिक्तियों के संबंधित क्षेत्रों में पीजी डिग्री/डिप्लोमा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 31 मार्च 2022 तक 35/40/50/62 वर्ष (पदों के अनुसार भिन्न) से अधिक नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया :-

उम्मीदवारों का चयन व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा. साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके आवेदन विवरण के आधार पर की जाएगी।

आवेदन प्रक्रिया :-
इंडिया एक्ज़िम बैंक ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार भर्ती अनुभाग में सक्रिय लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करने के लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, eximbankindia.in पर जा सकते हैं। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवार भर्ती विज्ञापन के साथ-साथ आवेदन पृष्ठ पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लें।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×