FCI Recruitment 2022

भारतीय खाद्य निगम (FCI) द्वारा 3 सितंबर को श्रेणी 3 के 5 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (नंबर 01/2022) जारी जारी की गयी है

    • Educational News, Jobs News

भारतीय खाद्य निगम (FCI) द्वारा 3 सितंबर को श्रेणी 3 के 5 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (नंबर 01/2022) जारी जारी की गयी है आवेदन की प्रक्रिया 6 सितंबर 2022 से शुरू हो गई हैऔर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 5 अक्टूबर 2022 को शाम 4 बजे तक आवेदन कर सकेंगे.

ऐसे करे आवेदन :-
भारतीय खाद्य निगम के विभिन्न क्षेत्रों के लिए विज्ञापित 5043 पदों के लिए आवेदन करने के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र आधिकारिक भर्ती पोर्टल, recruitmentfci.in पर उपलब्ध कराया गया है। पोर्टल पर जाने के बाद, उम्मीदवारों को होम पेज पर ही दिए गए श्रेणी 3 भर्ती लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नए खुले पेज पर आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नए पेज पर उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरण के माध्यम से लॉग इन करके उम्मीदवार अपना आवेदन जमा कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा, जिसे ऑनलाइन माध्यम से भरा जा सकता है।

NotificationClick Here 

योग्यता :-

एफसीआई श्रेणी की भर्ती अधिसूचना के अनुसार, जेई पदों के लिए प्रासंगिक इंजीनियरिंग ट्रेड में डिग्री या डिप्लोमा अनिवार्य है और आयु 1 अगस्त 2022 को 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। स्टेनो स्नातक के लिए अंग्रेजी में 40 और 80 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड के साथ। टाइपिंग और शॉर्टहैंड। एजी-3 (सामान्य और डिपो) के लिए स्नातक और कंप्यूटर कुशल होना चाहिए, जबकि एजी-3 (लेखा) के लिए बीकॉम के साथ कंप्यूटर में कुशल होना चाहिए।

×

Hello!

Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

×