FTII JET 2020 परीक्षा का एडमिट कार्ड आज होगा जारी

    FTII JET Admit Card 2020 To Release Today:फिल्म एंड टेलीवीज़न इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीवीज़न इंस्टीट्यूट, आज ज्वॉइंट एंट्रेंस टेस्ट 2020 (जेईटी) परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी करेंगे. एक बार लाइव होने के बाद एडमिट कार्ड का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध हो जायेगा. इस वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है –www.ftii.ac.in.

     

    कैसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड –

    सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट यानी ftii.ac.in पर जाएं. वहां पहुंचने के बाद होमपेज पर एक लिंक दिया होगा, जिस पर लिखा होगा ‘जेईटी 2020 के लिए आवेदन करें’. इसे क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देने लगेगा. इस पेज पर आने के बाद ‘जेईटी एडमिट कार्ड 2020’ नाम का लिंक दिखाई देगा, उस पर जायें. पर याद रहे कि यह लिंक तभी दिखाई देगा जब एडमिट कार्ड उपलब्ध हो जाएगा. यहां पूछे गए क्रेडेंशियल दर्ज करें और इसके बाद-आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जायेगा. एडमिट कार्ड डाउनलोड करके उसका प्रिंट निकालना न भूलें. साथ ही सभी जरूरी दस्तावेज एडमिट कार्ड के साथ ही परीक्षा के दिन के लिये एक साथ एक जगह संभालकर रख लें.

     

    महत्वपूर्ण तारीखें –

    जेईटी एडमिट कार्ड रिलीज़ होने की तारीख – 06 फरवरी 2020

    जेईटी 2020 परीक्षा की तारीख – 15 और 16 फरवरी 2020

    जेईटी परीक्षा का परिणाम आने की तारीख – मई 2020 का तीसरा हफ्ता.

    आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जेईटी 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 दिसंबर, 2020 से आरंभ हुई थी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी, 2020 रखी गयी थी. फिल्म और टेलीवीज़न की दुनिया में कैरियर बनाने की इच्छा रखने वालों के लिये फिल्म एंड टेलीवीज़न इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और सत्यजीत रे फिल्म एंड टेलीवीज़न इंस्टीट्यूट बहुत ही प्रतिष्ठित नाम माने जाते हैं. इस परीक्षा का स्तर भी काफी उच्च होता है.

    This news taken from abplive.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×