Eastern Railway Apprentice 2020: 2792 ट्रेड अप्रेंटिस रिक्तियों से लिए ऑनलाइन आवेदन

    ऑनलाइन डेस्क। Eastern Railway Apprentice 2020: पूर्व रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने 2792 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को एक हफ्ते के लिए टाल दिया है। रेलवे द्वारा इस सम्बन्ध में अधिसूचना आज जारी की गयी। पूर्व रेलवे में अप्रेंटिस के लिए इच्छुक उम्मीदवार आरआरसी की वेबसाइट, rrcer.com पर या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

    इससे पूर्व, रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी), ईस्टर्न रेलवे में विभिन्न ट्रेड्स में 2792 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आज 14 फरवरी 2020 से ही आरंभ होनी थी। जिन उम्मीदवारों को पूर्व रेलवे अप्रेंटिस के लिए आवेदन करना है, वे आरआरसी – ईआर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने के बाद कर पाएंगे।

    रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी), ईस्टर्न रेलवे ने विभिन्न डिविजनों – हावड़ा, सियालदाह, मालदा, आसनसोल, कांचरापाड़ा, लिलुहा, जमालपुर में स्थित वर्कशॉपों में विभिन्न ट्रेड्स के लिए अप्रेंटिस की कुल 2792 रिक्तियों के लिए नोटिफिकेशन (सं. RRC-ER/Act Apprentices/2019-20) 27 जनवरी 2020 को जारी किया था। नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 14 फरवरी से आरंभ होकर 13 मार्च 2020 तक चलनी है।

    2792 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए आवश्यक योग्यता मानदंड

    ईस्टर्न रेलवे में 2792 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए आवेदन के लिए आवश्यक है कि उम्मीदवार ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं परीक्षा न्यूनतम 50% अंकों के साथ उत्तीर्ण करने के साथ-साथ सम्बन्धित ट्रेड में एनसीवीटी/एससीवीटी सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। हालांकि, कुछ ट्रेड्स के लिए 8वीं के साथ एनसीवीटी/एससीवीटी सर्टिफिकेट होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

    साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को न्यूनतम 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी गयी है।

    2792 अप्रेंटिस रिक्तियों के लिए ऐसे कर सकते हैं आवेदन

    • सबसे पहले रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी), ईस्टर्न रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट, rrcer.com पर जाएं।

    • होम पेज पर दिये गये नोटिस बोर्ड पर क्लिक करें।

    • नये पेज पर ‘नोटिफिकेशन फॉर एक्ट अप्रेंटिसेस फॉर द ईयर 2019-2020’ के साथ उपलब्ध कराये जाने वाले अप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करके आवेदन पेज पर जा सकते हैं।

    • साथ ही, दिये गये ऑफिशियल नोटिफिकेशन पीडीएफ को भी डाउनलोड कर सकते हैं।

    This news taken from jagran.com

    ×

    Hello!

    Click one of our representatives below to chat on WhatsApp or send us an email to info@vidhyarthidarpan.com

    ×